उत्तरप्रदेश : सिलेंडर ब्लास्ट में दो मकान ध्वस्त, 8 की मौत, 6 गंभीर

मृतकों में 2 साल का बच्चा सहित 4 बच्चे, 2 महिलाएं भी

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में मंगलवार देर रात बड़े हादसे में टिकरी गांव में सिलेंडर में ब्लास्ट से मकान का छत उड़ गया और दो मकान ध्वस्त हो गए। इस हादसे में महिलाओं और बच्चे सहित अबतक 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है। 6 गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें गोंडा के जिला अस्पताल से लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

घटना उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के वजीरगंज क्षेत्र के टिकरी गांव की है। धमाका इतना तेज था कि दो मंजिला मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। इससे सटा हुआ एक और मकान जमींदोज हो गया।

ध्वस्त मकान के मलबे में दबे 14 लोगों को पुलिस ने गांव वालों की मदद से जेसीबी और पोकलेन मशीनों से मलबा हटाकर बाहर निकाला। 7 लोगों की मौत मौके पर हो चुकी थी, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। 8 मृतकों में दो पुरुष, दो महिलाएं और 4 बच्चे हैं।

बताया जा रहा है कि टिकरी गांव निवासी नुरुल हसन के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस था। मंगलवार की रात करीब 11 बजे उनके घर में विस्फोट हुआ। यह इतना तेज था कि नुरुल हसन के मकान के साथ बाजू वाला मकान भी जमींदोज हो गया।

अब तक 8 की मौत

इस हादसे में नुरुल हसन का बेटा निसार (35 साल), शमशाद (28 साल), बेटी रुबाना बानो (32 साल), निसार अहमद की पत्नी सायरुन निशा (35 साल), बेटी नूरी सबा (12 साल) और बेटे शहनवाज (14) की मौत हो गई। इसके अलावा, मेराज (11 साल), मो. शोएब (2 साल) की भी मलबे के नीचे दबकर जान चली गई।

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे