यूपी : पुरानी पेंशन, रिक्त पद भरने आदि माँगों के साथ चतुर्थ श्रेणी कर्मी आंदोलन की राह पर

कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली, खाली पद भरने, नियमानुसार कर्मचारियों को प्रोन्नति, स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा, आकस्मिक अवकाश, महिला कर्मचारी के अधिकार आदि मांगों को लेकर आंदोलित हैं।

उत्तर प्रदेशीय चतुर्थश्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर तीनों तहसील में कर्मचारियों ने बांह पर काली पट्टी बांध बृहस्पतिवार को कार्य किया। प्रांतीय अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने चेतावनी दी कि मांगे पूरी होने तक संघर्ष से पीछे नहीं हटा जाएगा।

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के हित में महासंघ 15 सूत्रीय मांगों को पूरा कराने के लिए संघर्ष कर रहा है, लेकिन सरकार मांगे पूरी करने में हीलाहवाली कर रही है। पुरानी पेंशन को बहाल करने, खाली पदों को भरने, नियमानुसार कर्मचारियों को प्रोन्नति देने, स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा, आकस्मिक अवकाश, महिला कर्मचारी को मिलने वाले अधिकार अभी तक पूरे नहीं हो सके। मांग पूरा कराने के लिए प्रथम चरण में कर्मचारी बांह पर काली पट्टी बांधकर कार्य करने का क्रम शुरु कर दिया है जो एक एक नवंबर तक चलेगा। दूसरे चरण में दो से 17 नवंबर तक समस्त विभागों में पहुंच कर जनजागरण कार्यक्रम चलाया जाएगा और तीसरे चरण में 18 नवंबर से सभी जिलों में जिलाधिकारियों को राज्यपाल के नाम संबोधित 15 सूत्रीय मांगपत्र दिया जाएगा। इसके बाद भी मांग पूरी न हो सकी तो बैठक कर आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। इस मौके पर राजेश पाल, राधा देवी पंजाबी, सुशीला देवी, अकरम अली, हरिनाथ पाठक, राजेंद्र यादव, अजय शुक्ला समेत विभागीय चतुर्थश्रेणी कर्मचारी शामिल रहे।

About Post Author