कनाडा में 24 साल के भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या, बंद कार में मिला शव

मृतक छात्र चिराग अंतिल 2022 में एमबीए के स्टडीवीजा पर हरियाणा के सोनीपत से वैंकूवर (कनाडा) गए थे। उसकी पढ़ाई पूरी हो गई थी और वह नौकरी कर रहा था।

कनाडा से एक दर्दनाक खबर सामने आई है, जहां एक भारतीय छात्र की हत्या कर कर दी गई। इस घटना को 12 अप्रैल को अंजाम दजिया गया था। पुलिस ने मृतक छात्र का शव एक बंद कार से बरामद किया है। हालांकि फिलहाल अभी तक इस केस में कनाडा पुलिस द्वारा किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक यह घटना वैंकूवर शहर का है, जहां एक ऑडी कार से भारतीय छात्रा का शव बरामद किया है। माना जा रहा है कि अज्ञात बदमाशों ने ही छात्र की हत्या की है, जिसकी उम्र करीब 24 साल बताई जा रही है। मृतक छात्र हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला था।

कनाडा में मारे गए छात्र का नाम चिराग अंतिल है। अभी तक इस केस में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। चिराग अंतिल को लेकर जानकारी मिली है कि वह 2022 में एमबीए के स्टडीवीजा पर हरियाणा के सोनीपत से वैंकूवर गए थे। उसकी पढ़ाई पूरी हो गई थी और वह नौकरी कर रहा था।

इस मामले में मृतक छात्र के परिवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से इंसाफ की अपील की है। अंतिम संस्कार के लिए शव को घर वापस लाने की व्यवस्था करने की गुजारिश की है। मृतक चिराग के भाई रोनित ने कहा कि उन्होंने 12 अप्रैल की सुबह चिराग अंतिल से बात की थी। उन्होंने बताया कि गोली लगने से पहले उनका भाई खुश दिख रहा था।

इसके साथ ही रोनित ने कहा कि जिस पुलिसकर्मी ने हमें यह खबर दी, उससे हमने लगातार फोन पर बात की है लेकिन हमें कुछ नहीं बताया गया कि यह घटना कैसे हुई। हम पीएम मोदी और जयशंकर से अपील करते हैं कि वे जल्द से जल्द इंसाफ के लिए कदम उठाएं। रोनित ने बताया कि वह और उनकी मां चिराग अंतिल के दोस्तों के साथ लगातार संपर्क में थे।

दूसरी ओर सोशल मीडिया पोस्ट में वैंकूवर में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने भारतीय छात्र की मृत्यु पर शोक जाहिर किया है। इसमें कहा गया कि हमें वैंकूवर में रहने वाले एक भारतीय नागरिक चिराग अंतिल की गोली मारकर हत्या के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ है। हमने इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए संबंधित कनाडाई अधिकारियों से संपर्क किया है और आगे की कार्रवाई जारी है।

जनसत्ता से साभार