एमपी: गैर शिक्षक कर्मचारियों का आंदोलन जारी, मांग पूरी नहीं तो होगी अनिश्चितकालीन हड़ताल

9 सूत्री माँगें; आंदोलनरत प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों में कर्मचारी आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। राज्यपाल के हस्तक्षेप बावजूद मांगे नहीं मानी गईं तो कामकाज पूरी तरह से बंद करेंगे।

इंदौर: संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में अपनी मांगों को लेकर की जा रही हड़ताल का आज 18वां दिन है। जिससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि आज शाम शिक्षा विभाग ने संघर्ष समिति के लोगों को बैठक के लिए बुलाया है। जिसे लेकर डीएवीवी के कर्मचारी संघ के अध्यक्ष चैन सिंह यादव ने कहा कि यदि आज बैठक में कोई हल नहीं निकला तो आने वाले समय में कर्मचारी पूरी तरह हड़ताल पर जाएंगे और कामकाज पूरी तरह ठप रहेगा।

दरअसल, अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों में कर्मचारियों ने आर-पार की लड़ाई का मूड बनाया है। उनका कहना है कि राज्यपाल के हस्तक्षेप बावजूद भी अगर हमारी मांगे नहीं मानी जाती है तो कल से प्रदेशभर के समस्त विश्वविद्यालय के कर्मचारी को कामकाज पूरी तरह से बंद करते हुए आंदोलन करेंगे। जिससे शैक्षणिक संस्थानों में एक बड़ा संकट खड़ा होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि अकेले इंदौर के डीएवीवी में 850 सौ से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं तो वहीं प्रदेशभर में 10 हजार से ज़्यादा संख्या अधिकारी कर्मचारी और शिक्षक हैं। परीक्षा के इस दौर में यदि अनिश्चितकालीन हड़ताल होती है तो हजारों छात्रों का बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है। अब देखना यह है कि आज कर्मचारियों की मांगे मानी जाती है या फिर शासन प्रशासन से नाराज कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाते हैं।

About Post Author