पंजाब: मज़दूरों के साथ मारपीट के खिलाफ धरना, दबंगों पर कार्रवाई की माँग

थाना लक्खाे के बहराम में मजदूरों ने धरना देकर रोष जताया। इस दौरान यूनियन के नेता जैल सिंह चपाड़िकी की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने थाना प्रभारी से मुलाकात कर गांव गुदड़ढंडी के लोगों को मिलने वाली गेहूं के मामले में मजदूर से की गई मारपीट के आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। यूनियन के सूबा प्रधान संजीव मिंटू व सूबा सचिव धर्मपाल सिंह मौजूद रहे। दूसरा पक्ष भी मजदूरों पर कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पहुंचा। थाने के समक्ष धरने को संबोधित करते हुए यूनियन के नेताओं ने कहा कि दलितों के साथ किसी किस्म की धक्केशाही नहीं होने दी जाएगी।
उन्होंने फैसला किया कि इस मामले में एसएसपी को मिलकर शिकायत की जाएगी। मजदूर नेताओं ने कहा कि एक तरफ मजदूर काे थप्पड़ मारने वाले के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही और दूसरी तरफ हक की आवाज को बुलंद करने वाले पंजाब रेडिकल स्टूडेंट यूनियन के प्रदेश सचिव गुरविंदर सिंह के घर में पुलिस ने छापेमारी कर मजदूरों में दहशत फैलाई है। इस बार राशन 25 प्रतिशत कम आने के कारण हाहाकार मची है।
इसके लिए गांव गुदड़ढंडी में मीटिंग कर फैसला लिया गया है कि जिन लाभपात्रों को गेहूं मिलती है कि उनको 22.500 किलोग्राम प्रति सदस्य के हिसाब से बांटी जाए। इस संबंधी पंचायत की तरफ से पूर्ण तौर पर सहमति जताई गई। मजदूरों की तरफ से गेहूं का तोल करने के देने के लिए कहा गया तो मामला गरमा गया था और एक मजदूर भोला सिंह काे थप्पड़ मारा और उसके साथ गाली-गलौज की गई। इस मामले में जब पंचायत की गई तो आरोपी वहां नहीं पहुंचा। उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न की गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे