हैदराबाद: केमिकल फैक्ट्री में हादसा, एक मजदूर की मौत दो घायल गंभीर

प्लांट में तीन कर्मचारी केमिकल कंटेनर में गिर गए। गंभीर हालत में मज़दूरअस्पताल में भर्ती हुए। दूसरी ओर संगारेड्डी जिले की फार्मा कंपनी में भीषण आग लग गई।

हैदराबाद (आईएएनएस)| यहां के जीदीमेटला स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में बुधवार को हुए हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, औद्योगिक क्षेत्र स्थित प्लांट में तीन कर्मचारी केमिकल कंटेनर में गिर गए। इनमें से एक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसी बीच संगारेड्डी जिले की एक फार्मा कंपनी में भीषण आग लग गई। हादसा जिन्नाराम मंडल के गड्डापोथरम औद्योगिक क्षेत्र स्थित ली फार्मा प्लांट में हुआ।

आग प्लांट परिसर में ड्रमयार्ड से शुरू हुई। सूचना पाकर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। इस घटना में दो मजदूरों के घायल होने की खबर है। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। आग किस वजह से लगी है इसका अभी पता नहीं चल सका है।

इसके अलावा राज्य के मंत्री टी श्रीनिवास यादव ने बुधवार को उस इमारत का दौरा किया जो पिछले महीने सिकंदराबाद में आग में जलकर खाक हो गई थी। छह मंजिला व्यावसायिक इमारत को पिछले सप्ताह ध्वस्त कर दिया गया था।

मंत्री ने भवन से सटे घरों का दौरा किया और निवासियों के साथ बातचीत की। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया कि लोग जल्द से जल्द अपने घरों को लौटें।

श्रीनिवास यादव ने कहा कि आग में मारे गए तीन लोगों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने के लिए कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार घरों को व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए या गोदामों के रूप में इस्तेमाल करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

–आईएएनएस

%d bloggers like this: