महंगाई की मार: आम जन के लिए दूध भी हुआ मुहाल

मदर डेयरी, अमूल के बाद अब वेरका ने भी अपने दूध के दामों में बढ़ोतरी की है। वेरका ने 3 रुपए प्रति लीटर दूध के दामों में बढ़ोतरी की है।

Punjab News: अब बार फिर दूध के दामों में बढ़ोतरी की गई है. पहले अमूल (Amul) कंपनी ने अपने दूध के दामों में बढ़ोतरी की वही अब हरियाणा और पंजाब के पॉपुलर ब्रांड वेरका (Verka) ने भी दूध के दामों में बढ़ोतरी की है. वेरका की तरफ से 3 रूपए प्रति लीटर दूध के दाम बढ़ा दिए गए है. वेरका ने अपने दूध (Milk) के दामों में बड़ी बढ़ोतरी करते फुल क्रीम दूध का 60 रुपये लीटर कर दिया है. टोंड मिल्क का दाम का दाम 51 रूपए लीटर कर दिया गया है. वही  स्टैंडर्ड दूध का दाम 57 रूपए लीटर कर दिया है. आज सुबह से वेरका दूध की ये बढ़ी कीमतें लागू हो गई है.

वेरका से पहले अमूल ने भी दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. अमूल गोल्ड दूध में एक लीटर दूध पर 3 रुपए बढ़ाएं थे. पहले जो अमूल गोल्ड का दूध 63 रुपये का एक लीटर मिलता था वो बढ़ाकर 66 रुपए लीटर कर दिया गया था. वही भैंस के दूध की कीमत में 5 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया गया था उसे 65 रुपए से बढाकर 70 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया था. इसके अलावा अमूल दही और अन्य उप-उत्पादों के दामों में भी बढ़ोतरी की गई थी. अमूल ने अपनी बढ़ी हुई नई कीमतें 3 फरवरी से लागू कर दी थी.

वेरका और अमूल की तरह मदर डेयरी ने भी अपने दूध के दामों में बढ़ोतरी करते हुए 2 रुपए प्रति लीटर पर बढ़ाए थे. ये बढ़ोतरी भैंस के दूध में किया गया था, लेकिन गाय के दूध के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी. साथ ही टोकन वाले दूध की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया था. 

About Post Author