पाकिस्तान: महंगाई बेलगाम, जनता त्रस्त; पेट्रोल की बढ़ी कीमत, जनता ने फूंका पेट्रोल पंप

पाकिस्तान में महंगाई से हालात बेहाल हैं। शहबाज सरकार जनता पर टैक्स का बोझ बढ़ाने के क्रम में पेट्रोल-डीजल के दामों में 35 रुपये की बढ़ोतरी कर दी। आवाम का गुस्सा फूट पड़ा…

पाकिस्तान में महंगाई और घटते विदेशी मुद्रा भंडार से सरकार और जनता बेहद परेशान है. खजाना भरने के लिए शहबाज सरकार जनता पर टैक्स का बोझ बढ़ा रही है. इसी कड़ी में सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 35 रुपये की बढ़ोतरी कर दी और इस फैसले से आवाम बुरी तरह भड़क गई है.

पाकिस्तानी नागरिक ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें देखा जा सकता है गुस्साई भीड़ ने पेट्रोल पंप में आग लगा दी. इस यूजर ने बताया कि मुल्क में पेट्रोल की कीमत 35 रुपये बढ़ाए जाने से लोगों में गुस्सा है और उन्होंने लाहौर में एक पंप को आग के हवाले कर दिया. इस घटना के बाद पंप से निकल रहा धुएं का गुबार दूर से ही दिखने लगा.

बता दें कि पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई से लोग बुरी तरह परेशान है. पेट्रोल से लेकर आटे तक की कीमतों में हर रोज बेतहाशा वृद्धि हो रही है. पाकिस्तान के शहरों में प्याज की कीमत 220.4 रुपये किलो, दूध के दाम 114.8 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 149.7 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

जबकि आटा 150 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है. वहीं, सरसों की कीमत 500 रुपये से ज्यादा हो चुकी है. पाकिस्तान में पेट्रोल 249.80 रुपये प्रति लीटर, हाई-स्पीड डीजल 262.80 रुपये प्रति लीटर, मिट्टी का तेल 189.83 रुपये प्रति लीटर और हल्का डीजल 187 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे