कन्नौज: इत्र कारखाने में स्टीम बॉयलर फटने से एक श्रमिक की मौत; 5 घायल गंभीर

घायलों को गंभीर अवस्था में लखनऊ स्थित अपोलो हॉस्पिटल में स्थानांतरित किया गया है। आधी रात में हुआ बॉयलर का धमाका इतना अधिक तेज था कि आसपास लगे बिजली के पोल भी गिर गए।

कन्नौज (उत्तर प्रदेश)। कन्नौज शहर में मौजूद इत्र कारखाने में लगे स्टीम बॉयलर फटने से दर्दनाक हादसे में एक की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों का उपचार हॉस्पिटल में किया जा रहा है जिसमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को लखनऊ अपोलो हॉस्पिटल में स्थानांतरित किया गया है। बॉयलर फटने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। 

हादसा इतना जोरदार था कि उसकी जोरदार आवाज़ सुनकर आसपास के लोग चौंक गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसा होते ही पहले आसपास के लोगों के साथ राहत और बचाव काम की शुरुआत की गई। इसी बीच मामले को लेकर पुलिस को भी सूचित किया गया।

हादसे में मृत मजदूर हाजीगंज का निवासी है। उसकी पहचान स्माइल के रूप में हुई है।

हादसा भयावह

हादसा कन्नौज कोतवाली क्षेत्र के नगरकोट कॉलोनी के पीछे मौजूद पूर्व चेयरमैन हाजी रहीस का इत्र कारखाना मौजूद है। रोज की तरह कारखाने में इत्र निकालने का काम किया जा रहा था। तभी अचानक मंगलवार की देर रात इत्र निकालने के काम में आने वाला स्टीम बॉयलर फट गया।

हादसे में मौके पर एक मजदूर की मौत हो गई जबकि इत्र कारखाना के मालिक के बेटे समेत पांच लोग घायल हो गए। घायलों को लखनऊ स्थित अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां पर दो कि हालत गंभीर बताई जा रही है।

फैक्ट्री में मौजूद लोगों का दावा है कि स्टीम बायलर के जरिए इत्र बनाया जा रहा था। इस बीच तकनीकी खराबी के चलते बॉयलर का टेम्परेचर इतना अधिक बढ़ गया जिसके चलते हादसा हुआ। यह धमाका इतना अधिक तेज था कि आसपास लगे बिजली के पोल भी गिर गए।

घटना के बाद पुलिस भी मामले की पूछताछ के लिए लगी हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इसी के साथ पुलिस ने कारखाने के मालिक हाजी रईस से बात की।

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे