कर्नाटक: शिक्षक द्वारा छात्र की पीट-पीट कर हत्या, छात्र की मां को भी बुरी तरह किया घायल

स्कूलों में शिक्षकों द्वारा छात्रों से बर्बरता का मामला बढ़ रहा है। दिल्ली में एक छात्रा को स्कूल की पहली मंज़िल से फेंका, तो राजस्थान में एक छात्र की पिटाई से रीढ़ की हड्डी टूटी।

कर्नाटक में गदग ज़िले के एक गांव में सोमवार को एक संविदा शिक्षक ने चौथी कक्षा के छात्र की कथित तौर पर लोहे की रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी शिक्षक ने छात्र की मां को भी बुरी तरह घायल कर दिया, जो इसी स्कूल में शिक्षिका है।पुलिस के अनुसार, यह घटना नरगुंड तालुक के हदली गांव में हुई, जहां मुथप्पा हडगली ने कथित तौर पर 10 वर्षीय भरत पर लोहे की रॉड से हमला किया और फिर, उसने बच्चे को इमारत की पहली मंजिल से फेंक दिया।

पुलिस ने कहा कि आरोपी शिक्षक ने भरत की मां गीता बाराकेरा को भी पीटा, जो स्कूल में एक संविदा शिक्षिका है और अपने बेटे को बचाने गई थी।

उन्होंने कहा कि आरोपी शिक्षक ने बीच-बचाव का प्रयास करने वाले अन्य शिक्षक एन. पाटिल के साथ भी मारपीट की। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।पुलिस का कहना है कि घटना के पीछे की वजहों का पता नहीं चल सका है। आरोपी घटना के बाद मौके से फ़रार हो गया।

बता दें कि गत 16 दिसंबर को दिल्ली के मॉडल बस्ती स्थित प्राइमरी स्कूल में एक टीचर ने एक छात्रा को स्कूल की पहली मंज़िल से फेंक दिया था। छात्रा को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, एमसीडी स्कूल की दो महिला टीचर्स ने आपसी झगड़े में पांचवीं क्लास की बच्ची को पहले पेपर कटर से मारा फिर पहली मंज़िल से फेंक दिया। घटना में बच्ची के सिर में चोट आई थी। बच्ची को इलाज के लिए हिंदूराव अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ज्ञात हो कि देश के कई हिस्सों से स्कूलों में शिक्षकों द्वारा छात्रों को बुरी तरह मारने पीटने का मामला लगातार सामने आता रहा है। क़रीब एक महीने पहले राजस्थान के टोंक में क्लास में शोर मचाने पर एक शिक्षक ने दसवीं कक्षा के 15 वर्षीय एक छात्र मनीष सैनी की इतनी बुरी तरह पिटाई की उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई थी। रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर के कारण मनीष खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। मामला सामने आने के बाद आरोपी शिक्षक नरेंद्र जैन को शिक्षा विभाग द्वारा सस्पेंड कर दिया गया था।

इसी साल अगस्त महीने में राजस्थान में शिक्षक द्वारा छात्र की पिटाई का इसी तरह का मामला सामने आया था। जालौर में नौ साल के दलित छात्र इंद्र मेघवाल के साथ शिक्षक द्वारा पिटाई की गई थी जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

न्यूजक्लिक से साभार

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे