वेतन दो: एचईसी अधिकारी-कर्मचारी आंदोलित; मशाल जुलूस निकाल प्रबंधक का पुतला दहन

13 महीने से बकाया वेतन के लिए अधिकारी एचईसी मुख्यालय गेट पर 27  दिनों से आंदोलित हैं। कर्मचारी भी 10 माह के बकाया वेतन की मांग पर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Ranchi : एचईसी के अधिकारी 13 महीने की वेतन की मांग को लेकर पिछले 26 दिनों से लगातार आंदोलन कर रहे हैं. इसको लेकर गुरुवार को एचईसी परिसर में मशाल जुलूस निकाल एचईसी प्रबंधक का पुतला दहन किया गया. अधिकारियों ने कहा कि आईआईटी और बीआईटी जैसे विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेज से डिग्री हासिल करने के बाद एचईसी में काम शुरू किया. परिवार के लोग बहुत ही खुश हुए थे. लेकिन आज परिवार के लोग वेतन नहीं मिलने से चिंतित हैं. हमलोगों की परेशानी सुनने को कोई तैयार नहीं है. इसल‍िए सड़कों पर उतरकर आंदोलन के जरिए केंद्र सरकार और प्रबंधक तक अपनी आवाज को पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. आगे कहा क‍ि एचईसी के कार्यवाहक सीएमडी नलिन सिंघल से भी वार्ता हुई. लेकिन कंपनी और वेतन से जुड़ा कोई निष्कर्ष नहीं निकला.

मदर ऑफ इंडस्ट्री के रूप में पूरे देशभर में प्रसिद्ध एचईसी आज बदहाली का आंसू बहा रहा है. एचईसी के अधिकारी और कर्मचारी अपने बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर सड़कों पर उतर कर आंदोलन कर रहे हैं. वर्ष 1960 से 90 तक देशभर में विख्यात एसईसी की स्‍थ‍िति‍ खस्ता होती जा रही है. यहां तक कि एचईसी के पास वर्क ऑर्डर तक नहीं है. जिससे एचईसी अपने आप को पुनः खड़ा कर सके. नतीजन पुनर्जीवत होने की कोई उम्मीद की किरण नजर नहीं आ रही है.

एचईसी मुख्यालय गेट के समक्ष 13 महीनों से वेतन नहीं मिलने को लेकर अधिकारी पिछले 26 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. वहीं कर्मचारियों को भी 10 महीने से वेतन नहीं मिला है. कर्मचारी भी वेतन की मांग को लेकर लगातार आंदोलन और विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं. लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला.

%d bloggers like this: