एमपी: पुरानी पेंशन बहाली सहित विभिन्न मांगों को लेकर बिजली कर्मियों का प्रदर्शन

पूरे प्रदेश से बिजलीकर्मी ने आक्रोश रैली निकाली और बिजली सेक्टर बचाओ-भारत बचाओ के नारे लगाए। यूनाइटेड फोरम का अल्टीमेटम, मांगें नहीं मानी तो 15 दिसंबर से सामूहिक हड़ताल।

भोपाल। बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने बुधवार को पुरानी पेंशन सहित 12 सूत्रीय मांगों को लेकर गोविंदपुरा स्थित बिजली कंपनी के दफ्तर में जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस मौके पर कर्मचारियों ने कंपनी पर उनके साथ धोखा करने व उनकी मांगों को न मानने का आरोप लगाया। कर्मचारियों ने काफी देर तक प्रदर्शन करने के बाद चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो सभी कर्मचारी 15 दिसंबर से सामूहिक हड़ताल पर चले जाएंगे। यदि ऐसा हुआ तो बिजली कंपनी का कामकाज तो प्रभावित होगा ही, आमजन को भी बिजली की किल्लत जैसी समस्याओं से जूझना पड़ सकता है।

प्रदर्शन के दौरान पूरे प्रदेश से बिजलीकर्मी ने एक साथ होकर शाम को आक्रोश रैली निकाली। यूनाइटेड फोरम संगठन के नेतृत्व में निकाली गई रैली में कर्मचारी अपने हाथों में बैनर और तख्तियां लेकर चल रहे थे। इस दौरान बिजली सेक्टर बचाओ-भारत बचाओ के नारे भी लगाए गए।

यदि बिजली कर्मचारी हड़ताल पर जाते हैं, तो बिजली आपूर्ति और रखरखाव के कामकाज प्रभावित हो सकते हैं। हड़ताल के कारण कई जगहों पर अंधेरे की स्थिति बन सकती है। बिजली कंपनी के कर्मचारी शहर में बिजली के तारों और ट्रांसफार्मर के रखरखाव, बिजली बिल का भुगतान, बिजली को सुधारने सहित अन्य कार्य करते हैं। कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से यह सभी कामकाज प्रभावित हो सकते हैं।

ऊर्जा मंत्री ने हमारी मांगों को पूरा करने के लिए आश्वासन दिया था, लेकिन एक वर्ष बाद भी हमारी कोई भी मांग पूरी नहीं हो सकी है। मांगों को समय पर पूरा करने के लिए कर्मचारियों ने 6 नवंबर को शिवाजी नगर स्थित हनुमान मंदिर में शासन को सद्बुद्धि देने के लिए यज्ञ भी किया था।

नईदुनिया से साभार

About Post Author