मध्यप्रदेश: तेज रफ्तार कार ने राजमार्ग पर काम कर रहे मज़दूरों को रौंदा; चार की मौत आठ गंभीर

कार चालक ने वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया और राजमार्ग पर रेलिंग ठीक करने का काम कर रहे मजदूरों को रौंद दिया। घायल मजदूरों की हालत गंभीर है।

रतलाम: मध्य प्रदेश में रतलाम जिले के जमुनिया गांव के पास राजमार्ग पर काम कर रहे चार मजदूरों की एक तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से मौत हो गई और आठ मजदूर घायल हो गए. हादसे में कार में सवार पांच लोगों सहित कुल 13 लोग घायल हो गए.

एक अधिकारी ने बताया कि घटना मंगलवार शाम को हुई जब कार चालक ने वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया और राजमार्ग पर रेलिंग ठीक करने का काम कर रहे मजदूरों को रौंद दिया. हादसे में चार मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कार में सवार पांच लोगों सहित 13 अन्य घायल हो गए.

उन्होंने कहा कि घायल मजदूरों की हालत गंभीर है. ये मजदूर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले थे और एक ठेकेदार ने उन्हें काम पर रखा था.

रतलाम के नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) हेमंत चौहान ने कहा कि घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अमर उजाला के मुताबिक, घायलों ने बताया, ‘फोरलेन पर 100 मीटर दूर साइन बोर्ड भी लगे थे पर कार की रफ्तार तेज थी. वो अचानक हमारी ओर आई और संभलने का मौका भी नहीं दी. कुछ लोग कार से टकराकर दूर तक जा गिरे थे, जो कार के नीचे दब गए, उनकी मौत हो गई.

हादसे में टीटू (20), विकास कश्यप (19), हरिओम (22) व एक अन्य की मौत हो गई. घायल मजदूरों में – ग्राम मथना जिला अलीगढ़ के रहने वाले 18 वर्षीय दीपक कुमार सहित 17 वर्षीय योगेश, 32 वर्षीय मनवीरसिंह, 31 वर्षीय ओमपाल, 18 वर्षीय अमित, 17 वर्षीय चंदू व 18 वर्षीय आशीष शामिल हैं. सभी अलीगढ़ जिले के ग्राम मलिकपुरा के रहने वाले हैं.

वहीं, कार में सवार सौरभ शैलेन्द्र जैन (28) निवासी पैलेस रोड रतलाम, उनकी मां शालिनी जैन (52) व नानी शांता जैन (75) निवासी नई आबादी मन्दसौर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कार सवार दो अन्य घायलों को निजी अस्पताल ले जाया गया है.

स्थानीय विधायक दिलीप मकवाना ने कहा कि घटना की जांच कराएंगे. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी. मुख्यमंत्री से चर्चा कर मृतकों के परिजनों व घायलों को आर्थिक मदद की जाएगी.

द वायर से साभार

About Post Author