मेरठ: इधर सीएम का दौरा, उधर पटाखा फैक्ट्री में आग; एक की मौत कई बुरी तरह झुलसे

फैक्ट्री में काफी संख्या में महिलाएं काम कर रही थी। आग व लगातार विस्फोट के बीच कार्यरत महिलाएं करीब 8 फीट ऊंची दीवार कूद कर भागीं जिसमें कई घायल हो गईं।

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में शुक्रवार दोपहर को एक भीषण हादसा हो गया। यहां एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई। फैक्ट्री में अग्निकांड से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि आग लगने के बाद फैक्ट्री में काम करने वाली महिलाएं करीब आठ फीट ऊंची दीवार को कूद कर भागीं और अपनी जान बचाई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक घटना मेरठ जिले के रोहटा थाना क्षेत्र में हुई। थाने से कुछ ही दूरी पर एक पटाखा फैक्ट्री का संचालन हो रहा था। फैक्ट्री में काफी संख्या में महिलाएं काम कर रही थी। शुक्रवार को दोपहर में अचानक किन्हीं कारणों से यहां आग लग गई। आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने बताया कि घटना के बाद फैक्ट्री के मालिक ने सभी को भागने के लिए कहा। इसके बाद महिलाएं दीवार को कूद कर भागने लगीं। कई महिलाएं घायल भी हो गईं।

वहीं फैक्ट्री में हुए अग्निकांड में एक व्यक्ति के मरने की सूचना है। जबकि कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। आसपास के लोगों ने थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने फायर ब्रिगेड को बुलाया। देखत ही देखते आग भड़क गई। फैक्ट्री में आग के बाद कई धमाके हुए। पुलिस ने आसपास के घरों और दुकानों को खाली कराया। वहीं दमकल की कई गाड़ियों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू किया।

आरोप है कि अग्निकांड का वीडियो बना रहे एक व्यक्ति का फैक्ट्री में काम करने वाली महिलाओं ने मोबाइल फोन छीन कर तोड़ दिया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। आपको बता दें कि मेरठ में शुक्रवार को सीएम योगी का भी दौरा था। जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी सीएम के दौरे में व्यस्त थे। इसी दौरान अग्निकांड की घटना से हड़कंप मच गया।

About Post Author