उत्तरप्रदेश: विधानसभा घेरेंगे सफाई कर्मी; स्थाई भर्ती व संविदा कर्मियों के स्थायीकरण की मांग

एक लाख पदों पर सफाई कर्मियों की स्थाई भर्ती और स्थायीकरण की मांग कर रहे वाल्मीकि सफाई कर्मचारी सात दिसंबर तक माँगें पूरी न होने पर प्रदेशव्यापी आंदोलन करेंगे।

मुरादाबाद। स्थानीय निकाय सफाई मजदूर संघ का प्रांतीय सम्मेलन व अधिवेशन रविवार को शहर के एक बैंक्वेट हाल में हुआ। इसमें सर्व सम्मति से मानिक लाल नागर को प्रदेश अध्यक्ष चुना गया। अधिवेशन में एक राय से घोषणा की गई कि यदि एक लाख स्थाई पदों पर सफाई कर्मियों की भर्ती और संविदा कर्मियों को स्थायी नहीं किया गया तो विधानसभा का घेराव करेंगे।

संघ के नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष मानिक लाल नागर ने कहा कि लंबे अरसे से संघ एक लाख पदों पर सफाई कर्मियों की स्थाई भर्ती और संविदा कर्मियों के स्थायीकरण की मांग कर रहा है। ठेका में कार्यरत कर्मियों को संविदा में परिवर्तन किया जाए। यदि ऐसा नहीं किया गया तो वाल्मीकि सफाई कर्मचारी विधानसभा का घेराव करेगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री को 11 सूत्रीय मांग पत्र दिया जाएगा। सात दिसंबर तक मांग पूरी न होने पर प्रदेश व्यापी आंदोलन किया जाएगा।

प्रांतीय महामंत्री बिल्लू चौहान ने एजेंडें के अनुसार हर बिंदु पर अधिवेशन में चर्चा की। कार्यक्रम के संयोजक ओमीलाल वाल्मीकि ने बताया कि अधिवेशन में 55 जिलों के प्रतिनिधि शामिल रहे। अधिवेशन के लिए घोषित चुनाव अधिकारी रविंद्र सहदेव ने बताया कि तय एजेंडे के अनुसार प्रांतीय कार्यकारिणी का चुनाव कराया गया।

प्रांतीय अध्यक्ष के अलावा वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष पद पर ओमीलाल वाल्मीकि, बिल्लू चौहान को प्रांतीय महामंत्री, प्रदीप चौहान को महामंत्री संगठन, प्रेम बाबू वाल्मीकि को महामंत्री प्रशासन, डॉ. दिनेश संतोषी को कोषाध्यक्ष निर्वाचित किया गया। निर्वाचित पदाधिकारियों का सुनील लश्करी, मुरारी लाल शेषन, नीरज पाराशर, अमित भारती, महेंद्र सिंह, विरजू, राजकुमार, सुरेश सैलानी आदि ने माल्यार्पण कर और साफा बांधकर स्वागत किया।

%d bloggers like this: