बहादुरगढ़: ऐरोफ्लेक्स फैक्ट्री में गैस से 4 श्रमिकों की मौत, दो गंभीर आईसीयू में भर्ती

बुधवार को टैंकों की सफाई के दौरान 6 मज़दूर गैस की चपेट में आकर अचेत होकर गिर पड़े। उनको बहादुरगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें 4 श्रमिकों की मौत हो गई, दो गंभीर हैं।

हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां ऐरोफ्लेक्स की फैक्ट्री में वेस्टेज टैंक (सेप्टिक टैंक) की गैस से 4 श्रमिकों की मौत हो गई है. जबकि दो की हालत अत्याधिक गंभीर है और वो आईसीयू में भर्ती हैं. घटना रोहद इंडस्ट्रियल एरिया की है.

बहादुरगढ़ में एरोफ्लेक्स की फैक्ट्री में सेप्टिक टैंक की मीथेन गैस की वजह से ये हादसा हुआ है. घटना की सूचना मिलते ही आसौदा थाना क्षेत्र की पुलिस मौके पर पहुंच गई, साथ ही कई प्रशासनिक अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं और मामले की जांच चल रही है. इस फैक्ट्री में इंजन की सील गैस किट जाती है.

मिली जानकारी के अनुसार, ये फैक्ट्री दिल्ली के पटेल नगर निवासी हितेश नाम के शख्स की है. कंपनी में ही सफाई के लिए कई वेस्ट टैंक बनाए हुए हैं. बुधवार की दोपहर कुछ कर्मचारी इन टैंकों की सफाई में जुटे थे. इसी दौरान 6 कर्मचारी गैस की चपेट में आ गए. इसके बाद वो अचेत होकर गिर पड़े. आनन-फानन में कर्मचारियों को बहादुरगढ़ के ही जीवन ज्योति अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें 4 श्रमिकों की मौत हो गई. अभी भी दो की हालत गंभीर बनी हुई है. मरने वालों की पहचान उत्तर प्रदेश के निवासियों के तौर पर हुई हैं. इनमें यूपी के किहार निवासी राजबीर, नवाबगंज के मदिरापुर निवासी अजय कुमार, शाहजहांपुर जिला निवासी जगतपाल व बाराबंकी निवासी प्रकाश शामिल हैं, जबकि यूपी के ही मयंक और विकास की हालत गंभीरहै. दोनों को अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया है.

About Post Author