दिल्ली सीएम हाउस पहुंचे पंजाब के बेरोजगार टीचर, पुलिस से हुई धक्कामुक्की

कहा कि पुलिस उन्हें वहां से हटाना चाहती थी, लेकिन विरोध में वे सड़क पर लेट गए थे। धक्कामुक्की के बाद वे आराम से बैठे और उनसे बात की जा रही थी।

लगभग एक हफ्ते से नौकरी की मांग के लिए प्रदर्शन कर रहे पंजाब के बेरोजगार टीचर आज दिल्ली में मुख्यमंत्री निवास पर विरोध जताने पहुंचे।

उनके और दिल्ली पुलिस के बीच खींचतान के बाद लगभग 11:30 बजे उन्हें सीएम हाउस से हटा दिया गया।

लगभग 180 टीचर दिल्ली के मुख्यमंत्री निवास के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे थे।उन्होंने कहा कि पुलिस उन्हें वहां से हटाना चाहती थी, लेकिन विरोध में वे सड़क पर लेट गए थे।

धक्कामुक्की के बाद वे आराम से बैठे और उनसे बात की जा रही थी।मुख्यमंत्री के ऑफिस से एक प्रतिनिधि को टीचरों ने अपना ज्ञापन सौंपा।लगभग 11:30 बजे प्रदर्शनकारी टीचरों को सीएम हाउस इलाके से हटा दिया गया।

टीचरों को उनकी बस में भरकर बुरारी की तरफ भेज दिया गया।इससे पहले भी इन 180 टीचर्स ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी के घर के बाहर प्रोटस्ट किया था।

प्रदर्शन कर रहे टीचरों ने कहा कि जहां टीचरों को उम्मीद थी कि इनकी मांगे अरविंद केजरीवाल सुनेंगे।

पंजाब चुनाव के पहले आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सरकार बनने के बाद टीचरों के यूनियन की नौकरी की मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया था।

लेकिन टीचरों का कहना है कि उनके साथ दगाबाजी की जा रही है।प्रदर्शन कर रहे टीचरों ने कहा था कि हमें रोजगार दो या फिर गोली मार दो।

स्थानीय मीडिया के अनुसार प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने डंडे चलाए थे, जिसमें तीन टीचर घायल भी हुए थे।

About Post Author