ऑनलाइन गेमिंग के जूनून ने ली दो मज़दूरों की जान, पंखे से लटककर की आत्महत्या

लुधियाना के दो अलग-अलग मज़दूरों की आत्महत्या के मामले सामने आये हैं। दोनों ही घटनाओं में दो कारखाने के मज़दूरों ने अपने आप को पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली है। पहली घटना में 24 वर्षीय सुमित कुमार ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। उसने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और फिर आत्महत्या कर ली। The tribune में आई खबर के मुताबिक, मृतक के भाई केशव ने कहा कि उसका भाई एक सूत मिल में काम करता था।

केशव ने बताया की “बुधवार को सुमित अपने घर पर अकेला था और मैं कारखाने में गया था। देर शाम जब मैं घर लौटा तो देखा कि मेरा भाई पंखे से लटका हुआ है। जब मैंने दरवाजा तोड़ा तो वह पहले ही मर चुका था। केशव ने कहा कि उसका भाई तनाव में था जिसके कारण उसने यह कदम उठाया होगा। पुलिस के अनुसार अभी आत्महत्या के कारणों का पता नहीं लगाया जा सकता। पुलिस मामले की छानबीन केर रही है।  एक अन्य मामले में 28 वर्षीय जतिंदर सिंह ने बुधवार शाम अपने आवास पर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने कहा कि जतिंदर, जो एक कारखाने का मज़दूरी करता था, गुरुवार उसके परिवार के लोग कपूरथला एक शादी में गए हुए थे। जतिंदर घर पर अकेला था। बुधवार को आसपास के लोगों ने उसका शव पंखे से लटका देखा, जिसके बाद उन्होंने कपूरथला में पुलिस और उसके परिवार के सदस्यों को सूचित किया। दोनों ही मामलों में, मृतकों के परिवार वालों ने पुलिस को बताया की पीड़ित ऑनलाइन गेमिंग खले का जुनूनी शोक था।

साथ ही परिवारों ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों से दोनों ऑनलाइन गेमिंग पर ज्यादा समय बिता रहे थे। वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ ज्यादा बात नहीं कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि दोनों में से किसी भी जगह से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। दोनों मामलों में पुलिस द्वारा किसी भी तरह की गड़बड़ी न होने के संदेह में, आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 174 के तहत पूछताछ की कार्यवाही शुरू की गई थी।

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: