द्वाराहाट इंजीनियरिंग कॉलेज के सुरक्षा कर्मियों का आंदोलन जारी

वक्ताओं ने कालेज प्रशासन पर उनके आंदोलन की अनदेखी का आरोप लगाया। कहा कि पिछले 13 सालों से वह लोग न्यूनतम वेतन पर कार्य कर रहे हैं, जिस कारण उनके परिवार की गुजर बसर मुश्किल हो गई है।

द्वाराहाट (अल्मोड़ा)। वेतन बढ़ाने की मांग के लिए बीटीकेआईटी के सुरक्षा कर्मचारियों का आंदोलन 18वें दिन में प्रवेश कर गया है। सुरक्षा कर्मचारियों ने दो टूक चेतावनी दी है कि शीघ्र उनकी एक सूत्री मांग पूरी नहीं होती तो वह आंदोलन तेज करेंगे। आरोप लगाया कि धरना देने के बावजूद कालेज प्रशासन की नींद नहीं खुल रही है।

कालेज के प्रशासनिक भवन में सभी 61 कर्मचारी धरने पर बैठे। इस दौरान वहां जमकर नारेबाजी की गई। वक्ताओं ने कालेज प्रशासन पर उनके आंदोलन की अनदेखी का आरोप लगाया। कहा कि 18 दिनों से धरना चल रहा है, लेकिन सक्षम अधिकारी आज तक कर्मचारियों के साथ वार्ता को तक नहीं पहुंचे। पिछले 13 सालों से वह लोग न्यूनतम वेतन पर कार्य कर रहे हैं, जिस कारण उनके परिवार की गुजर बसर मुश्किल हो गई है। कहा कि शासन प्रशासन के अधिकारी भी उनकी सुध लेने नहीं पहुंच रहे हैं। आंदोलन को तेज करने की चेतावनी दी गई। वहां पर दीवान सिंह, गणेश उपाध्याय, केवलानंद, केशर राम, गणेश पाल, राजेंद्र राणा, कैलाश राणा, इइंद्र सिंह नेगी, प्रकाश चंद्र, महेंद्र सिंह, नवीन रावत, भूपेंद्र सिंह, कुंदन गिरी, दीवान राणा आदि मौजूद रहे।

अमर उजाला से साभार

%d bloggers like this: