यूटीबी स्वास्थ्य कर्मियों ने की बहाली की माँग, आंदोलन की चेतावनी

कहा- कोविड जैसी वैश्विक महामारी के दौरान यूटीबी पर नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की गई थी। इस दौरान हमने अपनी जान की परवाह किए बिना काम किया, अब हटा दिया गया।

हनुमानगढ़ जिले में यूटीबी नर्सेज और पैरामेडिकल स्टाफ ने उनकी सेवाएं बहाल कर उनको फिर से काम पर रखने की मांग की है। यूटीबी कर्मियों ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम अवि गर्ग को मांग पत्र सौंपा। यूटीबी कर्मियों ने कहा कि हमने कोरोना काल में भी अस्पतालों में कंधे से कंधा मिलाकर साथ दिया था। अब सरकार ने हमारी सेवाएं निरस्त करके हमारे साथ गलत किया है।

मांग पत्र सौंपने आए आत्माराम ने कहा कि कोविड के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा भर्ती किए गए यूटीबी नर्सेज और पैरामेडिकल स्टाफ की सेवाएं निरंतर जारी रखने की मांग को लेकर हमने मांग पत्र सौंपा है। संघर्ष समिति के सदस्य गगनदीप और रमनदीप ने कहा कि कोविड जैसी वैश्विक महामारी के दौरान कोरोना ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया था। उस समय यूटीबी पर नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की गई थी। इस दौरान हमने अपनी जान की परवाह किए बिना मात्र 7 हजार 900 रुपए में दिन-रात काम किया और कोरोना महामारी के नियंत्रण में सरकार का बखूबी साथ निभाया।

यूटीबी कर्मियों ने कहा कि अब विभाग द्वारा 31 मार्च 2022 को सेवाएं समाप्त कर नौकरी से हटाया दिया गया है। हमारी मांग है कि सभी यूटीबी कर्मचारियों की सेवाएं बहाल कर फिर से काम पर रखा जाए, अगर ऐसा नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में आत्माराम, गगनदीप, रमनदीप,चंद्रकला, राजवीर, लालचंद सहारण, रमेश, सुमन, साजिया, मंजीत, सुनीता, गुरप्रीत कौर, लालचंद भट्ट और राजेश आदि शामिल हुए।

About Post Author