गाजीपुर: कंपनी द्वारा संविदा विद्युत कर्मियों का वेतन ने देने से आक्रोश, हड़ताल की चेतावनी

विद्युत वितरण खंड द्वितीय के परिसर में एकजुट हुए कर्मचारियों ने बिजली विभाग का मेंटेनेंस का कार्य देख रही भारत इंटरप्राइजेज कंपनी की निंदा की और जल्द भुगतान की माँग की।

गाजीपुर में बिजली विभाग का मेंटेनेंस का कार्य देख रही भारत इंटरप्राइजेज कंपनी ने संविदा विद्युत कर्मियों का मानदेय भुगतान नहीं किया। जिसको लेकर विभागीय कर्मचारी नेताओं ने आक्रोश जाहिर किया है। विद्युत वितरण खंड द्वितीय के परिसर में एकजुट हुए कर्मचारियों ने इसकी निंदा की और जल्द भुगतान न होने पर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

विभागीय कर्मचारी नेता शिव दर्शन सिंह ने कहा कि भारत इंटरप्राइजेज एक भ्रष्ट कंपनी है। इस कंपनी का टेंडर दिसंबर में समाप्त हो गया था। लेकिन विभागीय अफसर इसे महीना, दो महीना करते हुए बढ़ाते चले गए। विभाग से पेमेंट हो जाने के बावजूद यह कंपनी कर्मचारियों का भुगतान नहीं कर रही है।

इस तपती धूप में हमारे कर्मचारी मीटर लगाते हैं। डिस्कनेक्शन करते हैं, लाइन बनाते हैं, बिल बाटते हैं, उसके बाद उन्हें उनका भुगतान न मिले यह शर्मनाक बात है। अधीक्षण अभियंता को इसका एजेंडा दिया गया है। अगर जल्द ही इस पर अमल नहीं लिया गया तो गाजीपुर में सप्लाई बंद कर दी जाएगी। विभागीय कर्मचारी नेता निर्भय नारायण सिंह ने कहा कि उच्च अधिकारियों को विद्युत कर्मचारियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए शीघ्र कार्रवाई किए जाने की जरूरत है। वरना कर्मचारी आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेंगे।

लूम हो कि इससे पहले भी भारत इंटरप्राइजेज कंपनी द्वारा विद्युत कर्मियों को सेफ्टी किट न दिए जाने और मानदेय भुगतान न होने को लेकर कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन भी किया था। बावजूद इसके कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान अब तक नहीं हो पाया है। जिससे कर्मचारियों में दिनों दिन आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

दैनिक भास्कर से साभार