झारखंड: वेतन लंबित रहने से स्वास्थ्य कर्मियों में आक्रोश; काम बंद कर आंदोलन की चेतावनी

अनुबंध पर कार्यरत एएनएम और सीएचओ को पिछले चार महीने से वेतन भुगतान न होने और कोरोना काल की प्रोत्साहन राशि भी न मिलने से कर्मियों ने संघर्ष की रणनीति बनाई।

चायबासा (झारखंड)। चार महीने से वेतन नहीं मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों में सरकार के प्रति आक्रोश है। रविवार को सदर अस्पताल परिसर में कर्मचारियों की बैठक हुई, जिसमें वेतन भुगतान को लेकर विभाग और सरकार पर दबाव बनाने के लिए रणनीति बनाई गई।

स्वास्थ्य राजपत्रित कर्मचारी महामंत्री मनोरंजन कुमार ने बताया कि विभाग में अनुबंध पर लगभग 750 एएनएम और सीएचओ कार्यरत हैं। इनको पिछले चार महीने से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। साथ ही कोरोना काल में मिलने वाले प्रोत्साहन राशि का भुगतान भी अभी तक नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कई बार विभाग और जिला प्रशासन को अवगत कराया गया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

वहीं, झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी संघ के जिला मंत्री मनोरंजन सिन्हा ने कहा कि आज की बैठक के बाद एक सप्ताह के अंदर भावी रणनीति बना ली जाएगी। बार-बार वेतन विसंगति से कर्मचारी परेशान हैं। इसका समाधान नहीं किया गया तो सभी कर्मचारियों द्वारा काम बंद कर दिया जायेगा।

About Post Author