9 जून को श्रम भवन, रुद्रपुर में हल्ला बोल कार्यक्रम व धरना में शामिल हों! -मोर्चा

स्पष्ट आदेशों के बावजूद भगवती व इन्टरार्क मज़दूरों की कार्यबहाली व कारोलिया में समझौते का अनुपालन सहित विभिन्न श्रमिक विवादों के समाधान हेतु श्रम अधिकारियों से जवाब-तलब होगा।

रुद्रपुर (उत्तराखंड)। श्रमिक समस्याओं के लंबित रखने और श्रम अधिकारियों द्वारा मालिकों के पक्ष में मनमानी के खिलाफ श्रमिक संयुक्त मोर्चा ऊधम सिंह नगर द्वारा कल 9 जून को श्रम भवन पर हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत जोरदार प्रदर्शन होगा।

हाईकोर्ट के स्पष्ट आदेश के बावजूद भगवती-माइक्रोमैक्स व उत्तराखंड शासन के स्पष्ट आदेश के बावजूद इन्टरार्क मज़दूरों की सवेतन कार्यबहाली न करने, कारोलिया लाइटिंग के समझौते का अनुपालन न करवाने, तमाम कंपनियों के माँगपत्रों पर समझौता कराने की जगह कोर्ट भेजने, श्रमिक समस्याओं का समाधान निकालने की जगह मालिकों की भाषा में बात करने आदि सवालों को लेकर मोर्चा द्वारा श्रम अधिकारियों से जवाब-तलब किया जाएगा।

श्रमिक संयुक्त मोर्चा, उधम सिंह नगर द्वारा क्षेत्र की सभी यूनियनों और मज़दूरों से इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर भागीदारी करने का आह्वान किया गया है।

श्रमिक संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष व महासचिव द्वारा जारी अपील में कहा गया है कि सिडकुल की चल रही ज्वलन्त मज़दूर समस्याओं पर दिनांक 09-06-2022 को मोर्चा के नेतृत्व में श्रम भवन में एक दिवसीय हल्ला बोल धरना कार्यक्रम प्रातः 11:00 बजे से  सांय 5:00 बजे तक किया जाएगा।

अतः सभी श्रमिक साथियों से निवेदन है कि बड़ी से बड़ी संख्या में आकर अपनी आवाज़ व मोर्चे को मजबूत करने में अपनी अहम भूमिका निभाये।

About Post Author