रोहतक: लोक निर्माण के कर्मचारी आंदोलन की राह पर, भूख हड़ताल जारी

सही प्रमोशन, नियमित कर्मियों के जीपीई नंबर अलाट करने, कच्चे कर्मचारियों को एक साल का वेतनमान  देने, खाली पदों पर प्रमोशन करने आदि माँगें हैं।

लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों की 11वें दिन भी हड़ताल जारी रही। अधिकारी इस प्रकरण में झुकने को तैयार नहीं। कर्मचारी भी आंदोलन से कदम पीछे खींचने को तैयार नहीं। यही कारण है कि कर्मचारियों ने एलान कर दिया है कि जब तक अधिकारी मांग नहीं मानेंगे तब तक आंदोलन जारी रहेगा। बुधवार को निर्माण सदन में विरोध प्रदर्शन जारी रहा। चेतावनी दी है कि अधिकारियों ने वरिष्ठता सूची को दरकिनार करके जूनियर को प्रमोशन दे दिया है। यदि इस प्रकरण में न्याय नहीं मिला तो प्रदेश स्तर पर कर्मचारी लामबंद होकर आंदोलन के लिए विवश होंगे।

हरियाणा संयुक्त कर्मचारी मंच से संबंधित हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन की सिविल शाखा एवं जिला समिति ने संयुक्त रूप से जिला प्रधान तेज सिंह रंगा की अध्यक्षता में लगातार 11 कर्मचारियों ने अधीक्षण अभियंता सुरेंदर देसवाल पर तानाशाही के आरोप लगाते हुए भूख हड़ताल जारी रखी। धरने एवं भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को राज्य प्रधान सत्यपाल वर्मा व राज्य महासचिव धर्मबीर शर्मा ने अपने संबोधन में बताया कि अधीक्षण अभियंता सिविल सर्किल भवन व मार्ग रोहतक ने फील्ड कर्मचारियों को वरिष्ठता सूची के तहत प्रमोशन न करके जूनियर कर्मचारी की प्रमोशन कर दी।

इसलिए यूनियन ने अधीक्षण अभियंता से नौ मई को बातचीत की। लेकिन अधिकारियों का रवैया ठीक नहीं रहा। इसीलिए फील्ड कर्मचारियों में रोष व्याप्त हो गया। फील्ड कर्मचारियों के रोष को देखते हुए गलत प्रमोशन करने, नियमित कर्मचारियों केजी पी ई नंबर अलाट न करने, कच्चे कर्मचारियों को एक साल का वेतनमान न देने, खाली पड़े पदों को सेवानियम के तहत प्रमोशन करने आदि मांगों को न करने के विरोध में भूख हड़ताल जारी जारी है।

इस दौरान राज्य उप प्रधान रजिस्टर राणा व प्रदेश उप कोषाध्यक्ष राकेश भट्टी एवं प्रदेश के मुख्य सलाहकार इंद्र सिंह सिहाग ने संयुक्त रूप से चेतावनी दी है कि अधिकारियों ने अपना अड़ियल रवैया नहीं छोड़ा तो यूनियन प्रदेश स्तर की रैली करने पर मजबूर होगी। भूख हड़ताल में विजेंदर शर्मा, सतीश पहलवान, भवन व मार्ग से बलबीर, दलबीर, जिला सचिव शमशेर सिंह खनगवाल, राजेंदर बत्रा, रोहताश, जगवीर हूडा, तेजसिंह रंगा, धर्मेंद्र शर्मा आदि मौजूद रहे।

जागरण से साभार

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: