मुजफ्फरपुर: आइसक्रीम फैक्ट्री में विस्फोट; एक मज़दूर की खोपड़ी उडी, दो घायल गंभीर

कंप्रेशर मशीन जोरदार विस्फोट के साथ फट गया। काम कर रहे मोनू कुमार की खोपड़ी के परखच्चे उड़ गये। जगह-जगह मांस के लोथड़े बिखर गये थे। कमरे की एस्बेस्टस नुमा छत उड़ गयी।

मुजफ्फरपुर (बिहार)। जिला के मोतीपुर नगर परिषद क्षेत्र के सांढा डंबर गांव में चल रही आइसक्रीम फैक्ट्री का कंप्रेसर गुरुवार की विस्फोट कर गया। घटना में फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे मजदूर मोनू कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी। दो लोग जख्मी भी हुए हैं। विस्फोट के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गयी।

मृतक मोनू सांढा डंबर निवासी शिव नारायण राय का पुत्र था। जख्मी में फैक्ट्री संचालक रूपनन्दन राय का पुत्र अर्जुन कुमार व कांटी का रहनेवाला मजदूर राजू साहनी पुत्र सुखदेव सहनी शामिल हैं।

विस्फोट इतना जबरदस्त था कि घर का एस्बेस्टसनुमा छत उड़ गया। घटना के बाद मौके पर लोगों की भाड़ी जुट गयी। मौके पर पुलिस और अग्निश्मन दस्ते पहुंचे। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है। वहीं दोनों जख्मी को चिकित्सा के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया। वहां से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

विस्फोट के बाद फैक्ट्री का संचालक और उनका पूरा परिवार घर छोड़कर फरार है.

भयावह: श्रमिक की उडी खोपड़ी

खबर के मुताबिक विगत तीन दिनों से फैक्ट्री का कंप्रेशर मशीन खराब था, जिससे बर्फ का निर्माण बाधित था। खराब कंप्रेसर मशीन ठीक करने के लिए गुरुवार को कांटी से मिस्त्री राजू सहनी को बुलाया गया था। इनके साथ मोनू कुमार और अर्जुन कुमार भी लगे थे।

इस दौरान अत्यधिक गैस भरने के कारण कंप्रेशर मशीन जोरदार विस्फोट के साथ फट गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास के लोग दहशतजदा हो गये। मशीन के कमरे की एस्बेस्टस नुमा छत उड़ गयी।

मशीन के समीप काम कर रहे मोनू कुमार की खोपड़ी के परखच्चे उड़ गये। जगह-जगह मांस के लोथड़े बिखर गये थे। जबकि अर्जुन कुमार और मिस्त्री राजू साहनी गंभीर रूप से जख्मी हो गये। हालांकि आसपास के मकानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

15 साल से आवासीय परिसर में चल रही थी फैक्ट्री

जानकारी के अनुसार रघुनंदन राय के आवासीय परिसर में विगत 15 वर्षों से आइसक्रीम फैक्ट्री चल रही थी। फैक्ट्री से बड़े पैमाने पर बर्फ का उत्पादन होता है जिसको आसपास के इलाकों में ठेला के माध्यम से बेचा जाता है। दूसरे इलाकों को भी बर्फ की आपूर्ति की जाती है।

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: