रूस के एक खदान में विस्फोट, 3 मज़दूरों की दर्दनाक मौत

पश्चिमी रूस के आरेनबर्ग क्षेत्र स्थित गेस्की माइनिंग एंड प्रोसेसिंग प्लांट में खनन और ब्लास्टिंग के दौरान 1.2 किमी की गहराई पर हुए आपातकालीन विस्फोट से हादसा हुआ।

मास्को, एएनआइ। पश्चिमी रूस के आरेनबर्ग क्षेत्र में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ। गेस्की माइनिंग एंड प्रोसेसिंग प्लांट में एक विस्फोट के बाद तीन श्रमिकों की मौत हो गई है, यह दुर्घटना सुबह लगभग 8:50 बजे हुई, खनन और ब्लास्टिंग के दौरान 1.2 किमी की गहराई पर एक आपातकालीन विस्फोट हुआ। देश की टीएएसएस समाचार एजेंसी ने क्षेत्रीय अभियोजक के कार्यालय का हवाला देते हुए यह जानकारी दी।

क्षेत्रीय अभियोजक रुस्लान मेदवेदेव ने कहा कि विस्फोट 1.2 किमी की गहराई में हुआ। हादसे के बाद शेष 88 श्रमिकों को खदान से बाहर निकाल लिया गया है। प्रारंभिक जानकारी से पता चला है कि खनन विस्फोट सुरक्षा नियमों के उल्लंघन के कारण हुआ था। वहीं रूस की राज्य से संबद्ध एजेंसी ने बताया है कि मृतकों के शरीर पर कोई बाहरी चोट नहीं आई थी।

इस पूरे हादसे के बाद कंपनी का बयान सामने आया है। कंपनी ने कहा, ‘श्रमिक अपने आप बाहर निकल गए थे। श्रमिकों की शिफ्ट पहले ही समाप्त हो चुकी थी, इसलिए कोई भी औपचारिक निकासी प्रक्रिया को सक्रिय करने की जरूरत नहीं पड़ी।

जागरण से साभार

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: