रोहतक: मारुति के रिसर्च सेंटर की बिल्डिंग में लगी आग; दो मज़दूरों की जलकर दर्दनाक मौत

घंटों की मशक्कत से आग बुझाने के बाद मारुति सुजुकी कंपनी के मज़दूरों ने बिल्डिंग के अंदर की तलाशी ली तो इसमें एसी ठीक करने का काम करने वाले श्रमिक अर्जुन कुमार और मनोज के शव मिले।

रोहतक (हरियाणा)। आईएमटी रोहतक स्थित मारुति सुजुकी के रिसर्च सेंटर की बिल्डिंग में आग लग गई। जिसमें अबतक मिली जानकारी के अनुसार दो मज़दूरों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार कंपनी की बिल्डिंग में नंबर 10 में चेंबर के चारों तरफ लगी इंसुलेशन फोम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां मौके पर पहुंची और कई घंटों बाद आग पर काबू पाया जा सका।

आग बुझाने के बाद बिल्डिंग के अंदर मारुति कंपनी के मज़दूरों ने बिल्डिंग के अंदर की तलाशी ली तो इसमें एसी ठीक करने का काम करने वाले अर्जुन कुमार (26) पुत्र नरेश वासी रघुनाथ बाजार बंनजरिया बिहार और मनोज (25) पुत्र राम वासी लखनऊ उत्तर प्रदेश के शव मिले।

आंशका है कि इन दोनों की दम घुटने से मौत हो गई। इनको पीजीआईएमएस के ट्रामा सेंटर में ले जाया गया जहां इनको डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

रोहतक स्थित आईएमटी क्षेत्र में मारुति का रिसर्च प्लांट 100 से ज्यादा एकड़ में फैला हुआ है। प्लांट के अंदर गाड़ियों पर रिसर्च का कार्य होता है। फायर ऑफिसर संजीव डागर ने बताया कि दोपहर बाद करीब 3 बजे प्लांट में चैंबर के अंदर शार्ट सर्किट से आग लग गई। कई उपकरण जलने लगे। कर्मचारियों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे