गुजरात : दवा कंपनी केंटन लेबोरेटरीज के बॉयलर में विस्फोट; चार की मौत, 11 घायल

विस्फोट इतना तेज़ था कि आधा किलोमीटर दायरे में आने वाली बिल्डिंगों और घरों के कांच टूट गए। आसपास घर बनाकर रहने को मजबूर श्रमिकों को काफी नुकसान झेलना पड़ा

गुजरात के वडोदरा में शुक्रवार 24 दिसंबर सुबह करीब साढ़े 9 बजे तेज़ धमाके से अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के मुताबिक दवा बनाने वाली एक फैक्ट्री में बॉयलर ब्लास्ट होने से आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए। मरने वालों में चार साल की बच्ची समेत एक अन्य नाबालिग लड़का भी शामिल था, जबकि एक 65 वर्षीय पुरुष और एक 30 साल की महिला की भी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार होने वालों में ज्यादातर श्रमिक शामिल थे, जबकि तेज़ विस्फोट होने से फैक्ट्री के पास से गुजर रहे लोग भी इसकी चपेट में आ गए।

मामले में पुलिस का कहना है कि मकरापुरा जीआईडीसी स्थित दवा कंपनी केंटन लेबोरेटरीज के बॉयलर में सुबह अचानक विस्फोट के बाद आग लग गई। विस्फोट इतना तेज़ था कि आधा किलोमीटर के दायरे में आने वाली बिल्डिंगों और घरों के कांच टूट गए।

हालांकि सूचना के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया, लेकिन बॉयलर के आसपास घर बनाकर रहने को मजबूर श्रमिकों को काफी नुकसान झेलना पड़ा।

मकरापुरा पुलिस थाने के इंस्पेक्टर साजिद बलूच ने बताया कि हादसे में क़रीब 15 लोग घायल हुए थे, जिन्हें तत्काल प्रभाव से अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसमें इलाज के वक्त 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य लोगों का इलाज जारी है। इंस्पेक्टर बलूच ने बताया फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच की है वो जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

गौरतलब है कि हाल ही में मध्य गुजरात के पंचमहल ज़िले में एक केमिकल कंपनी में भी ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई थी।

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे