बंगाल : हल्दिया में आईओसी रिफाइनरी में भीषण आग, तीन की मौत 40 से अधिक घायल

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की रिफाइनरी में एक हाइड्रोजन सल्फाइड टैंकर में अचानक आग लग गई। घटना के बाद दहशत व्याप्त है।

पश्चिम बंगाल के औद्योगिक शहर हल्दिया में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां इंडियन ऑयल फैक्ट्री के कैंपस में भीषण आग लग गई। इस हादसे में अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है और 30 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। फैक्ट्री कैंपस के गेट नंबर 1 के अंदर आग लगी थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईओसी की रिफाइनरी में एक हाइड्रोजन सल्फाइड टैंकर में अचानक आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत मौके पर एनडीआरएफ, पुलिस, स्वास्थ्य और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई हैं।

आग पर काबूल पा लिया गया है। इस हादसे में कई मजदूर वर्करों के घायल होने की सूचना मिली है। जबकि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मौके पर हल्दिया थाना पुलिस भी पहुंच चुकी है। Also Read – नवाब मलिक बोले- बीजेपी का राम नाम की लूट का खेल जनता के सामने आ रहा हदासे को लेकर आईओसी ने एक बयान में कहा कि घटना रिफाइनरी की एक प्वाइंट पर हुई है। जो शटडाउन था। आग को बुझा दिया गया है और स्थिति नियंत्रण में है। वहीं उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बंगाल के हल्दिया में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन रिफाइनरी के परिसर में भीषण आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक घायल हो गए।

इस घटना को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और कहा कि सरकार घायलों को हर संभव सहायता देगी। हल्दिया में आग से गहरा दुख हुआ है। तीन कीमती जान चली गई और दुख की इस घड़ी में शोक व्यक्त किया। कई घायलों को ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से कोलकाता लाया जा रहा है।

About Post Author