कार्यबहाली की माँग : भगवती-माइक्रोमैक्स श्रमिकों का नैनीताल में धरना, कमिश्नर को ज्ञापन

गैरकानूनी छंटनी, लेआफ, निष्कासन के खिलाफ श्रमिकों ने रोडवेज परिसर नैनीताल में धरना दिया, श्रमिक समस्याओं के संबंध में श्रमिक संयुक्त मोर्चा ने कुमाऊं कमिश्नर को ज्ञापन दिया।

नैनीताल। आज 7 दिसंबर को श्रमिक संयुक्त मोर्चा उधमसिंह नगर का प्रतिनिधि मंडल ने भगवती प्रोडक्ट्स सहित सिडकुल पंतनगर में व्याप्त श्रमिक समस्याओं के समाधान को लेकर कुमाऊं कमिश्नर नैनीताल में उनकी अनुपस्थिति में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी हरीश वर्मा को ज्ञापन देकर समस्याओं से अवगत कराया और साथ ही जल्द समाधान हेतु पहल करने का निवेदन किया।

प्रतिनिधि मण्डल ने सिडकुल में लगातार जारी छंटनी, बंदी, ले ऑफ, निस्कासन, मांग पत्रो का लंबित होना और लगातार जारी श्रमिको की समस्याओं के समाधान करने एवं श्रम भवन उधमसिंह नगर में स्थाई रूप से उप श्रमायुक्त की नियुक्ति कराने आदि के संबंध में बात रखी।

माइक्रोमैक्स मज़दूरों का नैनीताल में एक दिवसीय धरना

इससे पूर्व भगवती प्रोडक्ट्स लिमिटेड (माइक्रोमैक्स) के श्रमिकों ने 351 श्रमिकों की गैरकानूनी छंटनी, लेआफ, निष्कासन के खिलाफ व कोर्ट के आदेशानुसार समस्त श्रमिकों की कार्यबहाली की मांग को लेकर रोडवेज परिसर नैनीताल में एक दिवसीय धरना दिया।

मज़दूर प्रतिनिधियों ने कहा कि सिडकुल पंतनगर में माइक्रोमैक्स उत्पाद बनाए वाली भगवती प्रोडक्टस लिमिटेड में 303 श्रमिको की गैर कानूनी छ्टनी, 47 श्रमिकों की अवैध ले ऑफ, व एक श्रमिक की गैरक़ानूनी निष्कासन के चलते 3 साल से मज़दूर संघर्षरत हैं। औद्यौगिक न्यायाधिकरण हल्द्वानी एवं माननीय उच्च न्यायालय नैनीताल द्वारा जारी आदेशों व निर्देशों के उपरांत भी, कार्यबहाली न होने व रोजगार में होते हुए भी बेरोजगार होने के चलते श्रीमको में रोष व्याप्त है।

मज़दूरों ने भगवती-माइक्रोमैक्स में 351 श्रमिकों की कार्यबहाली कराने, कोर्ट के आदेशों का पालन कराने और राज्य के बेरोजगार श्रमिकों को रोजगार प्रदान करने की मांग को लेकर रोडवेज परिसर नैनीताल के सामने एक दिवसीय धरना दिया। कहा कि जब्तक न्याय नहीं मिलता, हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

ज्ञापन देते समय श्रमिक सयुक्त मोर्चा उधमसिंह नगर के कोषाध्यक्ष ठाकुर सिंह, सदस्य दीपक सनवाल, नंदन सिंह, प्रकाश, दीपक, मनोज, ओम फुलारा, गणेश, चेतन नेगी, प्रशांत शुक्ला आदि शामिल रहे।

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे