बैंक संशोधन बिल संसद में होगा पेश, कर्मचारी करेंगे आंदोलन

एसोसिएशन ने कहा सरकार बैंकों कारपोरेट घरानों को सौंपना चाहती है। जबकि कारपोरेट घरानों ने ही बैंकों को कंगाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

बैंक कर्मचारी संगठन ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन बैंक संशोधन बिल के खिलाफ आंदोलन की तैयारी कर चुका है। आंदोलन की घोषणा से पहले बैंक कर्मचारियों का सबसे बड़ा संगठन सोमवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में पेश होने वाले बैंक अमेंडमेंड बिल का इंतजार कर रहा है। बिल में बैंकों के निजीकरण की ओर ले जाने के लिए नीति बनाने का दावा किया जा रहा है।

संसद में पेश होने वाले बिल को लेकर ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने रविवार शाम जूम पर मीटिंग की। मीटिंग को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के महामंत्री सीएच वेंकटाचलम ने कहा किबैंकों के निजीकरण के खिलाफ कर्मचारियों का आंदोलन जनता के बीच ले जाना है। उन्होंने कहा कि बैंकों को लेकर सरकार की योजना के बारे में जनता को बताएंगे।

एसोसिएशन रे महामंत्री ने कहा सरकार बैंकों कारपोरेट घरानों को सौंपना चाहती है। जबकि कारपोरेट घरानों ने ही बैंकों को कंगाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सरकारी बैंकों का सर्विस चार्ज लोगों की जेब खाली कर रहा है। अब बैंक आम जनता से दूर हो रहा है। निजी हाथों में जाएगा तो स्थिति और खराब होगी। मीटिंग में मौजूद यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन के जिलाध्यक्ष मदनजी उपाध्याय ने बताया कि एसोसिएशन के निर्देश पर प्रयागराज में यूनियन की रूपरेखा तय होगी।

हिन्दुस्तान से साभार

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे