फैक्ट्री में काम के दौरान इलैक्ट्रॉनिक सीढ़ी से गिरने से एक श्रमिक की मौत, दूसरा गंभीर

फैक्ट्री में दिनेश व उदित काम के दौरान नीचे आ गिरे। श्रमिकों ने मोदीनगर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने दिनेश को मृत घोषित कर दिया। जबकि उदित की हालात गंभीर है।

दिल्ली-मेरठ मार्ग पर निजी कंपनी में मंगलवार को काम के दरम्यान इलैक्ट्रॉनिक सीढ़ी से 2 कर्मचारी अचानक नीचे आ गिरे। बाद में दोनों कर्मचारियों को नजदीक के प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने एक कर्मचारी को मृत घोषित कर दिया। दूसरे की हालत गंभीर है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। जनपद गाजियाबाद के निवाड़ी थानांतर्गत दिल्ली-मेरठ मार्ग पर मनोटा गांव के समीप यह हादसा प्रकाश में आया है।

वहां निजी कंपनी में काम चल रहा है। इस कंपनी में दिनेश कुमार निवासी नंदनगरी मोदीनगर तथा उदित रुहेला निवासी फफराना मार्ग कॉलोनी कार्यरत है। पुलिस ने बताया कि मंगलवार की दोपहर करीब 2 बजे दिनेश व उदित इलैक्ट्रॉनिक सीढ़ी पर चढकर काम कर रहे थे। ऐसे में संतुलन खो बैठने से दोनों एकाएक नीचे आ गिरे। ऐसे में वहां चीख-पुकार मचने पर अन्य कर्मचारी आ पहुंचे। साथी कर्मचारियों ने दिनेश व उदित को तत्काल मोदीनगर में निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने दिनेश को मृत घोषित कर दिया। जबकि उदित की हालात गंभीर है।

मृतक दिनेश कुमार के परिवार में पत्नी व 4 बच्चे है। पूरे परिवार की आजीविका का वह एकमात्र सहारा था। दिनेश की मौत से परिवार में कोहराम मचा है। उधर, हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन की। कंपनी कर्मचारियों से घटना के संबंध में पूछताछ की गई। तदुपरांत शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस का कहना है कि हादसे में दिनेश कुमार की मौत हुई है। इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। निवाड़ी पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। वहीं, मृतक दिनेश के आस-पड़ोस के नागरिकों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद दिए जाने की पुरजोर मांग की है।

About Post Author