दिल्ली : क्लस्टर बस के ड्राइवर-कंडक्टर की नौकरी खतरे में, किया प्रदर्शन

दिल्ली में क्लस्टर बसों की संख्या 2700-2800 है। प्रदर्शन करने वाले कर्मचारी प्राइवेट कंपनी के हैं। 10 अक्टूबर से कॉट्रेक्ट खत्म होने से इन कर्मचारियों की अब रोजी रोटी पर बन आई है।

दिल्ली क्लस्टर में काम करने वाले ड्राइवर से लेकर कंडक्टर और दूसरे काम करने वाले लोग बेरोजगारी की कगार पर हैं। अपनी मांगों को लेकर 8 अक्टूबर को इन कर्मचारियों ने दिल्ली के सुनहरी बाग डिपो पर प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार दिल्ली में क्लस्टर बसों की संख्या 2700-2800 है। इन्हें अलग अलग कंपनी चलाती हैं। प्रदर्शन करने वाले कर्मचारी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के हैं जिनके करीब 450 बसे हैं। 10 अक्टूबर से कॉट्रेक्ट खत्म होने वाला है लिहाजा इन कर्मचारियों की अब रोजी रोटी पर बन आई है।

दरअसल क्लस्‍टर बसों को दस साल पूरे होने वाले हैं। इसलिए दिल्‍ली सरकार ने साफ कह दिया है कि एक्‍सटेंशन नहीं दिया जाएगा। ऐसे में बस मालिकों ने कर्मचारियों से कहा कि आप लोग घर चले जाएं।बस कर्मचारियों का कहना है कि जब बसें नहीं चलेंगी तो हम आपको किस पर रखेंगे। करीब पांच से छह हजार लोग इससे प्रभावित हो रहे हैं। अब यह लोग सरकार से गुहार लगा रहे हैं

वे सरकार से यह सवाल कर रहे हैं कि जब डीटीसी बसों को एक्सटेंशन दिया गया तो क्लस्टर बसों को क्यों नहीं? वे कह रहे हैं कि उन्हें न तो  फ्री बिजली चाहिए और न ही फ्री पानी उन्हें चाहिए तो केवल रोजगार।

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे