यूपी : विभिन्न मांगों लेकर कर्मचारियों ने स्वास्थ्य केंद्र पर किया प्रदर्शन

इंडियन पब्लिक सर्विस इप्लाइज फेडेरेशन ने पुरानी पेंशन बहाली, आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारियों की सेवा संबंधित प्रकरण, निकायों कर्मचारियों के राज्य कर्मचारियों की भांति वेतन आदि मांगें की है।

मीरजापुर : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के तत्वावधान में कर्मचारियों ने 11 सूत्रीय मांगों को पूरा करने को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गुरुसंडी में शनिवार को प्रदर्शन किया। कहा कि उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी तो लोग आंदोलन करने को बाध्य होंगे। कर्मचारियों ने शासन को संबोधित नगर विधायक को 11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा ।

जिलाध्यक्ष विजय लाल दूबे ने कहा कि इंडियन पब्लिक सर्विस इप्लाइज फेडेरेशन क माध्यम से कर्मचारियों के विभिन्न बिदुओं की मांग है। इसमें पुरानी पेंशन बहाली, सातवें वेतन आयोग में व्याप्त विसंगतियों राज्य कर्मचारी स्थानीय निकाय, सार्वजनिक निगम, परिवहन, विकास प्राधिकरण, शिक्षकों आदि के साथ आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारियों की सेवा संबंधित प्रकरण, निकायों के कर्मचारियों के राज्य कर्मचारियों की भांति वेतन ढांचा, राजकीय निगम के कर्मचारियों को सातवें वेतन का लाभ आदि शामिल है।

इसको पूरी करने की मांग को प्रदेशभर के समस्त एमएलसी और विधायक को ज्ञापन सौंपा जा रहा है। कहा कि उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वे आंदोलन करने को बाध्य होंगे। इस दौरान शकुंतला मिश्रा, मोहनलाल यादव, आनंद कुमार सिंह, रितेश कुमार मौया आदि उपस्थित रहे।

जागरण से साभार

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे