27 सितंबर भारत बंद की तैयारी: बेंगलुरु में किसानों का प्रदर्शन, महाराष्ट्र में किसान संवाद यात्रा

प्रतीकात्मक फ़ोटो

देश भर में भारत बंद की तैयारियां जोरों पर है। 15 सितंबर को जयपुर में किसान संसद का आयोजन होगा। मध्यप्रदेश, यूपी, कर्नाटक, महाराष्ट्र सहित तमाम राज्यों में अभियान तेज।

27 सितंबर को भारत बंद से पहले बेंगलुरु में किसानों ने भारी संख्या में विरोध प्रदर्शन किया। वहीं महाराष्ट्र में औरंगाबाद से किसान संवाद यात्रा शुरू हुई। यह यात्रा महाराष्ट्र के कस्बों और गांवों से गुजरते हुए 21 सितंबर तक चलेगी।

मध्य प्रदेश में संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक हुई। भारत बंद के लिए 26 किसान संगठन एक साथ आए। बैठक में हर जिले में मोटरसाइकिल रैली और मशाल जुलूस निकालने का निर्णय लिया गया।

15 सितंबर को जयपुर में किसान संसद का आयोजन होगा, जिसमें राजस्थान भर के किसान संगठन भारत बंद की तैयारी और राज्य में किसानों के मुद्दों को उठाने के लिए एक साथ आयेंगे।

उत्तरप्रदेश में 85 किसान संगठन एक साथ मिशन यूपी अभियान को गति दे रहे हैं। 17 सितंबर को भारत बंद की योजना को लेकर उत्तर प्रदेश के हर जिले में बैठकें आयोजित की जाएंगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान आंदोलन की सफलता के बाद, आंदोलन तेजी से राज्य के पूर्वी हिस्से में भी फैल रहा है। किसान आगामी चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

देश भर से बड़ी संख्या में किसान सिंघू मोर्चा पहुंचे हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा प्रेस बुलेटिन (292वां दिन, 14 सितंबर 2021)

जारीकर्ता – बलबीर सिंह राजेवाल, डॉ दर्शन पाल, गुरनाम सिंह चढूनी, हन्नान मोल्ला, जगजीत सिंह डल्लेवाल, जोगिंदर सिंह उगराहां, शिवकुमार शर्मा (कक्का जी), युद्धवीर सिंह, योगेंद्र यादव।

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: