रायगढ़ में फैक्ट्री में भीषण दुर्घटना, अबतक कम-से-कम तीन श्रमिकों की मौत, कई गंभीर

स्काई अलॉयज फैक्ट्री में काम के दौरान भारी-भरकम सेलो टैंक गिरने से मज़दूर दब गए, कई मजदूरों के अभी भी टैंक के नीचे दबे होने की खबर है, जिससे मौतों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है।

रायगढ़ (छत्तीसगढ़)। मुनाफे की आंधी हवस और असुरक्षित परिस्थितियों में काम के दौरान मज़दूरों की मौत का सिलसिला बेलगाम हो गया है। ताजा घटना में रायगढ़ जिले की एक निजी फैक्ट्री में आज रविवार को बड़ा हादसा हो गया। जिसमें अबतक प्राप्त खबर के मुताबिक 3 मज़दूरों की मौत हो चुकी है।

मीडिया खबर के अनुसार रायगढ़ जिले के खरसिया क्षेत्र में संचालित स्काई अलॉयज फैक्ट्री में काम के दौरान ही भारी-भरकम सेलो टैंक गिर गया। टैंक की चपेट में आने से 3 मज़दूरों की मौके पर ही मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि अब तक 2 घायलों को जिंदा बाहर निकाला जा चुका है, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है। कुछ लोगों के अभी भी टैंक के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

कंपनी में मची अफर-तफरी, मजदूरों में आक्रोश

हादसा सुबह करीब 10 बजे के आस-पास हुआ है। घटना की सूचना के बाद फैक्ट्री में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई थी। मज़दूरों में काफी आक्रोश है। तनाव के बीच फिलहाल पुलिस ने घटनास्थल को अपने नियंत्रण में ले लिया है। बचाव कार्य तेजी से जारी होने का दावा किया जा रहा है। इस भीषण दुर्घटना में मौतों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक निजी कंपनी में एक सप्ताह पहले ही सेलो टैंक लगाया गया था। टैंक के नीचे आज वेल्डिंग का काम चल रहा था। इसी दौरान हादसा हो गया। रविवार होने के कारण कंपनी का कोई बड़ा अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद नहीं था। सूचना के बाद कर्मचारियों के परिजन कंपनी के बाहर पहुंचने लगे हैं। पुलिस की टीम रेस्क्यू के साथ ही सुरक्षा की व्यवस्था में जुट गई है।

रेस्क्यू जारी, बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे रायगढ़ के एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा ने न्यूज 18 को बताया कि टैंक के नीचे दबे 2 शवों को बाहर निकाल लिया गया है। नजर आ रहे एक शव को निकालने का प्रयास है। 2 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। रेस्क्यू जारी है, मृतकों का शिनाख्ता फिलहाल नहीं हो सका है।

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: