कार्यबहाली के लिए भगवती-माइक्रोमैक्स मज़दूरों का प्रदर्शन, यूनियन कार्यालय स्थापित

कोर्ट के आदेश का पालन कराओ, अन्यथा आंदोलन होगा तेज  

भगवती प्रोडेक्ट्स लिमिटेड के श्रमिकों ने कोर्ट के आदेश के बाद भी श्रमिकों की कार्यबहाली ना होने के कारण कंपनी गेट पर यूनियन कार्यालय की स्थापना की और आंदोलन को तेज करने की चेतावनी देते हुए अपना विरोध प्रदर्शन किया।

रुद्रपुर (उत्तराखंड)। आज (4 अगस्त को) भगवती प्रोडेक्ट्स लिमिटेड (माइक्रोमैक्स) में गैरकानूनी छटनी, ले-ऑफ और बर्खास्तगी के शिकार श्रमिकों ने कंपनी गेट पहुंच कर कार्य बहाली करने व बकाये वेतन का भुगतान करने व कंपनी को पूर्व की भांति सुचारू करने की मांग को लेकर अपना रोष प्रकट किया और स्थगित आंदोलन को पुनः चालू करने के लिए धरना स्थल पर साफ-सफाई कर कंपनी गेट पर भगवती श्रमिक संगठन व भगवती एम्प्लॉय यूनियन के कार्यालय की स्थापना की और आंदोलन को फिर से तेज करने का निर्णय लिया।

श्रमिक नेताओं ने कहा कि 27 दिसंबर 2018 को प्रबंधन द्वारा की गई छँटनी को औद्योगिक न्यायाधिकरण हल्द्वानी द्वारा गैरकानूनी घोषित करते हुए श्रमिकों को सभी हित लाभ देने का अहम निर्णय दिया था, जिसके बाद सवेतन कार्यबहाली का रास्ता साफ हुआ था। माननीय उच्च न्यायालय नैनीताल द्वारा भी उक्त आदेश के परिपालन करने के निर्देश जारी किए थे।

मामले को उलझाने और लंबा खींचने के लिए वर्तमान में श्रम विभाग द्वारा मामले को कथित स्पष्टीकरण हेतु पुनः कोर्ट को भेजा गया था जिस पर माननीय उच्च न्यायालय द्वारा स्टे लगाते हुए श्रमिकों की कार्यबहाली के रास्ते पुनः खोल दिया, लेकिन श्रमिकों की कार्यबहाली नहीं हुई।

इसके उपरांत भी वर्तमान में श्रमिक अपनी कार्य बहाली के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कंपनी गेट स्थित धरना स्थल पर यूनियन के कार्यालय की स्थापना की और अपना विरोध प्रदर्शन किया। श्रमिकों ने अपने आंदोलन को तेज करने की एलान किया।

इस मौके पर यूनियन अध्यक्ष सूरज सिंह बिष्ट, महासचिव दीपक सनवाल, कार्यकारी अध्यक्ष वंदना बिष्ट, ठाकुर सिंह, संत कुमार, सूरज बोरा, शिवम गुप्ता आदि मज़दूर उपस्थित रहे।

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: