लुधियाना : 4 अगस्त को कमरतोड़ महँगाई के खिलाफ़ रोष प्रदर्शन

सभी ग़रीबों को खाने-पीने की चीज़ें सस्ती मुहैया कराओ

अगर पूँजीपति वर्ग को सरकारी खजाने से बेहिसाब फायदे पहुँचाया जाना बंद हो, उन पर भारी टैक्स लगाए जाएँ, मेहनतकश जनता पर लगाए जा रहे सभी टैक्स रद्द हों, सरकार द्वारा जनता की सभी बुनियादी जरूरतें पूरी की जाएँ तो लोगों को महँगाई की मार से बचाया जा सकता है।

लुधियाना (पंजाब)। कमरतोड़ महँगाई के कारण लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। कारखाना मज़दूर यूनियन, टेक्सटाइल-हौज़री कामगार यूनियन और नौजवान भारत सभा द्वारा बुधवार को डीसी दफ़तर, लुधियाना पर रोष प्रदर्शन करके भारत सरकार और पंजाब सरकार को माँग पत्र सौंपा जाएगा।

इस संबंधी जानकारी देते हुए टेक्सटाइल-हौज़री कामगार यूनियन के नेता जगदीश ने बताया कि संगठन रोष प्रदर्शन करके सरकारों से माँग करेंगे कि सरकार द्वारा सभी ग़रीबों को खाने-पीने की चीज़ें सस्ती मुहैया करवाई जाएं। सभी ग़रीबों के राशन कार्ड बनाए जाएँ। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की क़ीमतें तुरंत कम की जाएँ। रेल, बस किराये, बिजली बिल दरें कम की जाएँ। सारी मेहनतकश जनता को सरकारी तौर पर मुफ़्त और पुख्ता स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य सुवाधाएँ दी जाएँ। मज़दूरों के वेतन, दिहाड़ी, पीस रेट बढ़ाए जाएँ। सभी बेरोज़गारों को रोज़गार मिले। रोज़गार न मिलने पर बेरोज़गारी भत्ता मिले।

उन्होंने कहा कि अगर पूँजीपति वर्ग को सरकारी खजाने में से बेहिसाब फायदे पहुँचाया जाना बंद हो, उन पर भारी टैक्स लगाए जाएँ, मेहनतकश जनता पर लगाए जा रहे सभी टैक्स रद्द हों, सरकार द्वारा जनता की सभी बुनियादी जरूरतें पूरी की जाएँ तो लोगों को महँगाई की मार से बचाया जा सकता है।

संगठनों ने सभी इंसाफपसंद लोगों को इस रोष प्रदर्शन में पहुँचने की अपील की है। 4 अगस्त, दिन बुधवार को सुबह 9 बजे भारत नगर चौक पर इकट्ठ किया जाएगा जिसके बाद डीसी दफ़तर तक पैदल मार्च होगा और माँग पत्र सौंपा जाएगा।

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: