लोडिंग के मजदूरों को लगाया मशीन पर, मशीन में फंसकर दर्दनाक मौत, मचा हंगामा

मालिक-स्टाफ फरार, जनाक्रोश के दबाव में एफआईआर दर्ज

जयपुर। कानोता थाना इलाके में स्थित रीको क्षेत्र में एक प्रिंिटंग प्रेस में मशीन में फंसकर एक मजदूर की मौत के बाद बवाल हो गया। मजदूर की मौत के बाद फैक्ट्री संचालक वहां से भाग छूटे। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जेएनयू अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

अस्पताल के बाहर भी हंगामा हो गया और इस हंगामे के बाद फिर से पुलिस को दौड़ लगानी पड़ी। इस पूरे घटनाक्रम के बाद अब पुलिस ने मजदूर के परिजनों की शिकायत पर फैक्ट्री संचालक और अन्य के खिलाफ गैर इरातदन हत्या का केस दर्ज कर लिया है। कानोता पुलिस ने बताया कि रीको क्षेत्र में स्थित प्रिंटिग प्रेस पर यह हादसा हुआ। मजदूर बाबूलाल शर्मा फैक्ट्री में काफी समय से काम कर रहा था। उसका काम लोड अंडर लोड करने का था।

मशीन पर प्रिंटिग से संबधित काम के बारे में उसे जानकारी नहीं थी। आरोप है कि फैक्ट्री संचालक और सुपरवाईजर ने मशीन का काम नहीं जानने के बाद भी जबरन उसे मशीन के काम पर लगाया और इस दौरान मशीन में फंसकर बाबूलाल की दर्दनाक मौत हो गई। बाबूलाल के भाई मंगलराम ने कानोता थाने में भाई की मौत के बाद मुकदमा दर्ज कराया है। परिवार ने मुआवजे की मांग भी की है। इस बीच फैक्ट्री संचालक और अन्य स्टाफ गायब है। अन्य कर्मचारियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

पत्रिका से साभार

About Post Author