गिरिडीह : लौह फैक्ट्री में दर्दनाक हादसा, बेल्ट में फंसकर दो मजदूरों की मौत

हादसा औद्योगिक इलाके चतरो में स्थित बालमुकुंद लौह फैक्ट्री में शुक्रवार रात हुई

गिरिडीह. जिले के औद्योगिक इलाके चतरो में स्थित बालमुकुंद लौह फैक्ट्री में शुक्रवार रात को दर्दनाक हादसा पेश आया. इस घटना में दो मजदूरों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान ताराटांड़ थानाक्षेत्र के फुलची निवासी 55 वर्षीय टेटू यादव और गांडेय के रकसकूटो निवासी 57 वर्षीय कीनू तुरी के रूप में हुई.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात दोनों काम कर रहे थे. इसी दौरान मशीन के बेल्ट में फंसकर दोनों की मौत हो गई. हादसे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दोनों मजदूरों के कई अंग कट गए थे. घटना के बाद दोनों मजदूरों के शव को गिरिडीह सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया. वहीं इस मामले में मृतकों के परिजनों ने फैक्ट्री प्रबंधन से मुआवजे की मांग की.

इस मामले में माले नेता राजेश यादव और राजेश सिन्हा ने कहा लगातार इस तरह की घटना सामने आ रही है. फैक्ट्री प्रबन्धनों द्वारा मानकों के अनुपालन नहीं किए जाने से ऐसे मामले हो रहे हैं. इस ओर प्रशासन को विशेष ध्यान देने की दरकार है.

उधर, गिरिडीह के नगरथाना क्षेत्र में उसरी नदी के पुल पर कार और ट्रक में जोरदार टक्कर हुई. इसमें कार के परखच्चे उड़ गए और ट्रक का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. इस घटना में कार में सवार 5 लोग बाल-बाल बचे. कार नदी में गिरने से बच गई. करीब एक घंटे तक गिरिडीह-बेंगाबाद रोड जाम रहा. बाद में पुलिस ने सड़क जाम को हटाकर ट्रक और कार को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस के मुताबिक पुल पर मौजूद गाय को बचाने के चक्कर में कार ने ट्रक में जोरदार टक्कर मार दी.

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: