सिरसा : खाद कारखाने में जहरीली गैस की चपेट में एक मज़दूर की मौत, 4 गंभीर

एमडी बायोटेक इंडस्ट्रीज में टैंक साफ करते समय हुआ हादसा

सिरसा (हरियाणा)। सिरसा के गांव सलारपुर के समीप एक खाद फैक्ट्री में टैंक साफ करते समय गैस रिसाव हो गया। जहरीली गैस की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि चार अन्य मजदूरों की हालात बिगड़ गई। जिनको बेसुध हालत में उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी मुताबिक गांव सलारपुर में स्थित एमडी बायोटेक इंडस्ट्रीज में गुरुवार को मजदूर फैक्ट्री के टैंक की सफाई कर रहे थे। इस दौरान दिन में करीब साढ़े बारह बजे अचानक गैस का रिसाव होने से टैंक में काम कर रहे पांच मजदूरों की हालात बिगड़ गई।

हादसे के बाद फैक्ट्री में कार्यरत कर्मचारियों ने उन्हें उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पंजाब क्षेत्र सरदुलगढ़ के नजदीक गांव जंडूके निवासी 20 वर्षीय मजदूर जग्गा सिंह की मौत हो गई। बाकी चारों की हालत नाजुक है।

इस घटना में राणा निवासी वेदवाला, रोहित निवासी फतेहाबाद, रमेश निवासी सरदूलगढ़ व शुभम सैनी निवासी पड़सौली मुजफ्फरनगर की हालात गंभीर बनी हुई है।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद मजदूरों के परिजन भी अस्पताल में पहुंचाना शुरू हो गए। उधर हादसे की जानकारी मिलते ही सदर थाना सिरसा पुलिस मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता रानी ने बताया कि पुलिस टीम अभी मामले की जांच कर रही है। 

घटना गांव सलारपुर के निकट स्थित एमडी बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड में हुई, जहाँ खाद का दाना इत्यादि तैयार किया जाता है।

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे