ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ 8 जुलाई को होगा देशव्यापी विरोध प्रदर्शन -एसकेएम

गाजियाबाद, हिसार, चंडीगढ़ में किसानों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लो!

संयुक्त किसान मोर्चा ने तीन किसान विरोधी केंद्रीय कानूनों को निरस्त करने और एमएसपी को कानूनी मान्यता देने के लिए किसानों के संघर्ष को तेज करने की योजना की घोषणा की है। एसकेएम ने कहा कि गाजियाबाद, हिसार और चंडीगढ़ में किसानों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेने होंगे। कहा कि भाजपा और अन्य नेताओं के खिलाफ विरोध जारी रहेगा।

संयुक्त किसान मोर्चा ने आज शुक्रवार को सिंघू सीमा पर घटक संगठनों की बैठक की और तीन केंद्रीय काले कानूनों को निरस्त करने के लिए किसानों के संघर्ष को तेज करने और सभी किसानों के लिए एमएसपी को कानूनी मान्यता प्रदान प्राप्त करने के वास्ते कई निर्णय लिए।

वाहनों और खाली रसोई गैस सिलेंडर के साथ होगा प्रदर्शन

एसकेएम द्वारा शुक्रवार को सिंघू सीमा पर आयोजित एक बैठक में और 67 किसान संगठनों ने भाग लिया, किसान आंदोलन ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ 8 जुलाई (गुरुवार) को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। स्कूटर, मोटरसाइकिल, ट्रैक्टर, ट्रक, अन्य वाहनों और खाली रसोई गैस सिलेंडर के साथ, यातायात में बाधा डाले बिना सड़कों के किनारे विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

एसकेएम ने सभी क्षेत्रों के लोगों से 8 जुलाई के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की, क्योंकि देश में ईंधन की अत्यधिक कीमतें सभी आम नागरिकों को प्रभावित करती हैं।

भाजपा नेताओं के खिलाफ जारी रहेगा विरोध प्रदर्शन

संयुक्त किसान मोर्चा की घोषणा के अनुसार अलग-अलग जगहों पर भाजपा नेताओं के खिलाफ स्थानीय विरोध प्रदर्शन जारी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को पंजाब में ऐसे ही एक काले झंडे के विरोध का सामना करना पड़ा, जबकि हरियाणा में, एक रेलवे स्टेशन पर, भाजपा के एक राज्यसभा सांसद को प्रदर्शनकारियों के एक बड़े समूह द्वारा काले झंडे के विरोध का सामना करना पड़ा।

भाजपा-आरएसएस बलों की गंदी रणनीति, दर्ज झूठे मामले वापस लो!

एसकेएम ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और अन्य स्थानों पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शनों और किसानों के खिलाफ सुनियोजित साजिश पर हमले में भाजपा-आरएसएस बलों की विभिन्न गंदी और नीच रणनीति पर अपना ध्यान केन्द्रित किया है।

कल उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानों में विरोध प्रदर्शन के बाद गाजियाबाद के कौशांबी पुलिस थाने ने किसानों की शिकायत दर्ज की । भाजपा कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस पहले ही 500 किसानों के खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी थी, जिन्होंने वास्तव में एक सुनियोजित रणनीति के तहत घटनाओं को अंजाम दिया था।

एसकेएम की मांग है कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, हरियाणा के हिसार और चंडीगढ़ में शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लिए जाएं। ये सभी मामले झूठे हैं और भाजपा-आरएसएस सरकारों द्वारा निर्दोष किसानों को झूठे मामलों में फंसाने के लिए किया जा रहा है।

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा जारी प्रेस नोट (218वां दिन, 2 जुलाई 2021)

जारीकर्ता – बलबीर सिंह राजेवाल, डॉ दर्शन पाल, गुरनाम सिंह चढूनी, हन्नान मोल्ला, जगजीत सिंह डल्लेवाल, जोगिंदर सिंह उगराहां, शिवकुमार शर्मा (कक्का जी), युद्धवीर सिंह, योगेंद्र यादव।

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे