बिजनौर की रबड़ फैक्ट्री में हादसा, एक मजदूर की मौत दो गंभीर

आधी रात में हुई दुर्घटना, तीन मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए

बिजनौर. देव रबड़ फैक्ट्री में गर्म पानी के टैंक का पाइप अचानक फट गया। पानी इतना गरम था कि इसकी चपेट में आने से तीन मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए। इनमें से एक की मौत हो गई जबकि दो को बिजनौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों के अनुसार तीनों की हालत भी गंभीर बनी हुई है। घटना के लेकर मजदूरों के परिवार वालों में गुस्सा है। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में माैजूद मजदूरों की फैक्ट्री मालिक ने सुध तक नहीं ली है।

यह पूरा मामला बिजनौर नगीना मार्ग स्थित छोईया के पास इंडस्ट्री इलाके का है। जहां पर कई फैक्ट्रियां हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार को देव रबर फैक्ट्री में कार्य कर रहे तीन मजदूर टैंक खोल रहे थे। इसी दौरान हादसा हो गया जिसमें तीनों मजदूर बुरी तरह झुलस गए। फैक्ट्री में मौजूद गार्ड ने तीनों को अस्पताल में भर्ती तो करा दिया लेकिन एक मजदूर की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया जंहा उसकी मौत हो गई ।

हादसे में झुलसे वीर सिंह ने बताया कि हमें अस्पताल में भर्ती तो करा दिया गया है लेकिन फैक्ट्री स्वामी ने काेई सुध नहीं ली है। इस मामले में एसपी डाक्टर धर्मवीर सिंह का कहना है कि घटना में तीन लोग झुलसे थे जिसमें से एक प्रभात शर्मा की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत हो गई है। मौके पर पुलिस टीम को जांच के लिए भेजा है। तहरीर के आधार पर मामले में कार्यवाही की जाएगी।

पत्रिका से साभार

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: