मॉब लिंचिंग : 8 की बेरहमी से पिटाई, मारी गोली एक की मौत

यूपी में चुनाव नजदीक, साम्प्रदायिक हमले तेज

पिछले कुछ सालों में गौ तस्करी के नाम पर मॉब लिंचिंग की कई घटनाएं आमने आई हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मथुरा का है। यहां गौ तस्करी के शक पर गांववालों ने एक शख्स को गोली मार दी। इतना ही नहीं भीड़ ने उसके 7 साथियों को बुरी तरह पीटा। जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

50 साल के मोहम्मद शेरा हाथरस के एक किसान से 6 गाय खरीदकर अपने 7 साथियों के साथ हरियाणा जा रहे थे। तभी तुमौला गांव में कुछ लोगों ने उनके ट्रक को रोक लिया। जैसे ही वे लोग ट्रक से बाहर आए गांववालों ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया और मोहम्मद शेरा को गोली मार दी। जिसके चलते उनकी मौत हो गई। गांववालों ने आरोप लगाया कि ये लोग गाय चुराकर बूचड़खाना ले जा रहे थे। लेकिन शेरा के साथियों का कहना है कि वे उन्हें बीचने के लिए ले जा रहे थे।

स्थानीय कोसीकलां थाने के प्रभारी निरीक्षक प्रमोद पंवार ने कहा कि बाबा चंद्रशेखर की ओर से गोतस्करों के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मृतक शेरा के बेटे शाहरूख उर्फ टीट की ओर से तुमौला के अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उसका कहना है कि हम लोग अलीगढ़ की ओर से आ रहे थे, रास्ते में कुछ लोगों ने घेरकर मारपीट की और गोली मार दी। मामले की जांच की जा रही है।

वहीं पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीश चंद्र ने बताया कि शुक्रवार को कुछ तस्कर गाड़ी में छह गोवंश लेकर बुलंदशहर से हरियाणा के मेवात जा रहे थे तभी कोसीकलां के गांव तुमौला के पास ग्रामीणों ने उन्हें रोका, इसके बाद दोनों पक्षोंके बीच भिड़ंत हो गई।

उन्होंने बताया कि भिड़ंत में दोनों ओर से गोलियां भी चलीं जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। और गोवंश को आजनौख की गौशाला भेज दिया गया है। एक अन्य मामले में बरसाना पुलिस ने दो गौ-तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दस गौवंश छुडा़ए हैं।

जनसत्ता से साभार

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: