नरेंद्र मोदी जी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी’ पोस्टर लगाने पर एफआईआर, गिरफ्तारी

मरीजों की मदद करने वालों पर भी हो रही हैं कार्यवाहियाँ

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कोविड टीकाकरण अभियान के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचनात्मक टिप्पणियों वाले पोस्टर चिपकाने के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले के संबंध में कई जिलों में 10 FIR दर्ज की हैं।

पुलिस ने कहा कि गुरुवार को चारों गिरफ्तारियां कल्याणपुरी से की गई हैं। ये लोग आम आदमी पार्टी (AAP) पार्षद धीरेंद्र कुमार के लिए ये पोस्टर चिपका रहे थे। पुलिस ने कहा कि कुमार की कथित भूमिका की जांच की जा रही है। आप पार्षद का कहना है कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली थी कि दिल्ली के कई इलाकों में पोस्टर लगाए जा रहे हैं। जिसमें लिखा है कि “मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया।”

अधिकारी ने कहा “इस इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, सभी जिला पुलिस अधिकारियों को सूचित किया गया और बीट स्टाफ को सतर्क कर दिया गया। अबतक 10 एफ़आईआर दर्ज़ की जा चुकी हैं और शिकायत के आधार पर और दर्ज़ कर रहे हैं।”

अधिकारी ने कहा कि एफ़आईआर दर्ज की गई और चार को पूर्वी जिले में गिरफ्तार किया गया है। पूर्वोत्तर जिले में भी तीन एफ़आईआर की गई हैं और दो गिरफ्तारी हुई हैं, वहीं उत्तर में एक एफ़आईआर और एक गिरफ्तारी, द्वारका में एक एफ़आईआर और दो गिरफ्तारी, रोहिणी में दो एफ़आईआर और मध्य और पश्चिम जिलों में एक-एक एफ़आईआर दर्ज की गई है।

अतिरिक्त डीसीपी (पूर्वी जिला) संजय सेहरावत ने कहा कि गश्ती दल ने कल्याणपुरी से चार लोगों दलीप लाल (35), शिवम दुबे (27), राहुल त्यागी (24) और राजीव कुमार (19) को गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) के चीफ श्रीनिवास बीवी से पूछताछ करने के लिए उनके दफ्तर पहुंची। श्रीनिवास पिछले कई दिनों से कोविड-19 महामारी के चलते लोगों की मदद कर रहे हैं। अपराध शाखा ने ‘कोविड-19 की दवाओं के अवैध वितरण’ को लेकर उनसे पूछताछ की है। मरीजों को अस्पतालों तक पहुंचाने, उनके लिए ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाइयां और एंबुलेंस सेवाओं के लिए सोशल मीडिया पर आने वाले सैकड़ों अनुरोधों को संभालने के लिए IYC ने अपने कार्यालय में एक वॉर रूम स्थापित किया है।

जनसत्ता से साभार

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: