हीरो और मारुति के बाद होंडा ने 15 मई तक सभी चार प्लांटों में की अवकाश की घोषणा

15 मई के बाद होंडा प्रबन्धन करेगा हालात की समीक्षा

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों से देश में पैदा हुए संकट के बीच होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपने उत्पादन को बंद करने का एलान किया है। दोपहिया वाहन निर्माता ने हाल में यहा घोषणा की है कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण देश में व्याप्त मौजूदा गंभीर स्थिति और  विभिन्न शहरों में लागू हुए लॉकडाउन को देखते हुए कंपनी ने अपने चारों प्लांट में उत्पादन कार्यों को 1 मई 2021 से 15 मई तक बंद करने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया का हरियाणा के मानेसर, राजस्थान के तपुकरा, कर्नाटक के नरसापुरा और गुजरात के विट्ठलापुर में प्लांट हैं। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने कहा कि वह अपने प्लांट में वाहन उत्पादन के काम को अस्थायी रूप से बंद पर इस मौके का इस्तेमाल प्लांट के वार्षिक रखरखाव के लिए करेगी।

दोपहिया वाहन निर्माता 15 मई के बाद अपने फैसले की समीक्षा करेगी और प्लांट में उत्पादन फिर से शुरू करने का फैसला कोरोना की स्थिति पर निर्भर करेगा। कंपनी ने आगे बताया कि उसने अपने सभी कार्यालय कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी है। देश भर में इन प्लांट और विभिन्न कार्यालयों में काम करने के लिए सिर्फ आवश्यक कर्मचारियों को ही बुलाया जा रहा है।

बता दें, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया देश का पांचवा वाहन निर्माता है जिसने अब तक अपने प्लांट में उत्पादन को रोकने का फैसला किया है। इससे पहले हीरो मोटोकॉर्प, मारुति सुजुकी, एमजी मोटर और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर जैसे वाहन निर्माताओं ने अपने प्लांट में उत्पादन बंद करने की घोषणा कर चुके हैं।

वर्कर्स यूनिटी से साभार

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: