मिस्र की कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग, 20 की दर्दनाक मौत, 24 बुरी तरह झुलसे

राजधानी काहिरा में बहुमंजिला इमारत में थी फ़ैक्ट्री

मिस्र (Egypt) की राजधानी काहिरा (Cairo) के पास एक कपड़ा फैक्ट्री में गुरुवार को आग लगने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई. वहीं इस घटना में 24 व्यक्ति झुलस गए. सरकार की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, ओबोर (Obour) में चार मंजिला फैक्टरी में आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. बयान में कहा गया है कि आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन की 15 गाड़ियों को रवाना किया गया है, जबकि एंबुलेंस प्रभावितों को नजदीक के अस्पतालों में ले जा रहे हैं.

बयान में बताया गया कि विशेषज्ञों की टीम क्षति का आकलन कर रही है. साथ की आग लगने के बाद उसके पूर्ण प्रभाव का आकलन करने का भी प्रयास किया जा रहा है. आग फैलते हुए अन्य इमारतों में भी फैल गई थी. फिलहाल और अधिक सूचना नहीं मिल सकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग की शुरुआत स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 11 बजे ओबोर शहर में हुई. घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू में कर लिया.

इससे पहले, काहिरा के दक्षिणी हिस्से में एक माइक्रोबस एक ट्रक से जा टकराई. इस दर्दनाक हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि पांच लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. मिस्र के मुख्य अभियोजक कार्यालय ने एक बयान में कहा कि दुर्घटना 5 मार्च को देर रात को एटफिह शहर के पास एक राजमार्ग पर हुई जो देश की राजधानी से कम से कम 62 मील दक्षिण में है. शुक्रवार को जिस सड़क पर हादसा हुआ वह काहिरा-असीट पूर्वी सड़क है.

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: