किसान आंदोलन : 18 फरवरी को देशव्यापी रेल रोको अभियान

PTI02-12-2020_000191B

संयुक्त किसान मोर्चा आंदोलन करेगा और तेज

‘संयुक्त किसान मोर्चा’ ने मोदी सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को और तेज करने का ऐलान किया है। दिल्ली के बॉर्डर्स के साथ पूरे देश में किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे ‘संयुक्त किसान मोर्चा’ ने आज अपनी बैठक करने के बाद ऐलान किया है कि किसान 18 फरवरी को देशभर में रेल रोको आंदोलन चलाएंगे। किसान मोर्चा ने कहा कि 18 फरवरी को रेल रोको आंदोलन दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा।

‘संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में ये भी फैसला लिया गया कि 12 फरवरी से राजस्थान के भी सभी रोड टोल प्लाजा को टोल मुक्त करवाया जाएगा। इसके बाद 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले की सालगिरह के मौके पर शहीद जवानों के बलिदान को याद करते हुए देशभर में कैंडल मार्च व मशाल जुलूस व अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

किसान मोर्चा की बैठक में तय हुआ कि 16 फरवरी को किसान नेता सर छोटूराम की जयंती के दिन देशभर में किसान एकजुटता दिखाएंगे। हरियाणा के किसान बीजेपी और जेजेपी नेताओं पर दवाब बनाएंगे कि वो किसानों के हितों के साथ खड़े हों या फिर गद्दी छोड़ें।

सयुंक्त किसान मोर्चा’ की बैठक में लिए गए फैसले –

12 फरवरी से राजस्थान के भी सभी रोड टोल प्लाजा को टोल मुक्त करवाया जाएगा।

14 फरवरी को पुलवामा हमले में शहीद जवानों के बलिदान को याद करते हुए देशभर में कैंडल मार्च व मशाल जुलूस व अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

16 फरवरी को किसान मसीहा सर छोटूराम की जयंती के दिन देशभर में किसान एकजुटता दिखाएंगे।

18 फरवरी को दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक देशभर में रेल रोको कार्यक्रम किया जाएगा।

मीडिया विजिल से साभार

%d bloggers like this: