स्पोर्ट्स स्कूल का भी निजीकरण, विरोध में प्रदर्शन

मिनी सचिवालय पर प्रकट किया गुस्सा

संस, बठिडा: स्पो‌र्ट्स स्कूल घुद्दा के निजीकरण के विरोध में स्कूल स्टाफ व विद्यार्थियों के स्वजनों ने शुक्रवार को मिनी सचिवालय के बाहर रोष प्रदर्शन किया।

भारती किसान यूनियन एकता उग्राहां, नौजवान भारत सभा व डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट के नेताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कहा कि 2011 में स्थापित किए स्कूल को गलत नीतियां अपनाकर निजी हाथों में सौंपा जा रहा है। कई महीनों से स्टाफ को वेतन नहीं मिला। 2017 के बाद स्कूल को सरकारी फंड नहीं मिला। मौके पर अधिकारियों ने उनकी डीसी से मीटिग करवाने का अश्वासन देकर उन्हें शांत किया। यहां अमनदीप कौर, अमरीक सिंह, गगनदीप सिंह, रतनजोत सिंह, अश्वनी घुद्धा, हरजिदर सिंह, हरजीत सिंह व हरजीत सिंह जीदा भी शामिल हुए। सरकारी स्पो‌र्ट्स स्कूल घुद्दा में दाखिले के लिए ट्रायल दस से

जिले में सरकारी स्पो‌र्ट्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुद्दा के लिए खिलाड़ियों के नए सेशन में दाखिले दस फरवरी को शुरू हो रहे हैं। इस संबंध में अमरबीर कौर ने बताया कि दस फरवरी को अंडर-15 के लिए ट्रायल होंगे। रजिस्ट्रेशन का प्रोफोर्मा स्कूल की वेबसाइट से प्राप्त कर शर्तो के अनुसार निश्चित तिथि पर जमा करवाए जा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों के लिए रजिस्ट्रेशन सुबह नौ दोपहर 12 बजे तक होगी। दस फरवरी को अंडर-14 सातवीं कक्षा के लिए 2009, आठवीं के लिए 2008 या इसके बाद की जन्म तारीख वाले खिलाड़ी अप्लाई कर सकते हैं। पहले दिन खेलों में वालिबाल लड़कियां, बास्केटबाल लड़के व लड़कियां, हाकी, एथलेटिक्स, स्वीमिग, बाक्सिग व कुश्ती के मुकाबले लड़के व लड़कियों के होंगे।

11 फरवरी को अंडर-17 के ट्रायल होंगे। इसमें नौवीं कक्षा के लिए 2008 के बाद व दसवीं कक्षा के लिए 2005 के बाद का जन्म तारीख वाला खिलाड़ी अप्लाई कर सकता है। इसके तीसरे सेशन में अंडर-19 के हर वर्ग के ट्रायल होंगे। इसके लिए ग्यारहवीं कक्षा के लिए 2004 या इसके बाद व बारहवीं कक्षा के लिए 2003 या इसके बाद आ‌र्ट्स ग्रुप के ट्रायल होंगे। तीसरे दिन वालिबाल, एथलेटिक्स केवल लड़के व बास्केटबाल, कुश्ती के मुकाबले होंगे।

जागरण से साभार

%d bloggers like this: