सूरत की कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग, 6 लोग झुलसे

श्रमिक भागकर सीढ़ियों से या पेड़ के सहारे बाहर निकले

गुजरात के सूरत शहर में शुक्रवार को एक कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से छह लोग झुलस गए जिनमें मुख्य अग्निशमन अधिकारी भी शामिल हैं। सभी अस्पताल में भर्ती हैं। आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। कार्यरत तमाम मज़दूर या तो सीढ़ियों से या फिर इमारत के पास लगे पेड़ों के सहारे सुरक्षित बाहर निकले।

मीडिया की ख़बर के अनुसार सूरत शहर के ए के रोड पर भवानी सर्किल के पास स्थित श्री लाब्धी प्रिंट्स फैक्ट्री में अपराह्न करीब तीन बजे आग लग गई, जिसपर शाम लगभग छह बजे तक काबू पा लिया गया। दमकल सेवा ने आग पर काबू पाने के लिए 10 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा।

ख़बर के मुताबिक घटना के समय फैक्टरी में लगभग 35 लोग काम कर रहे थे। कुछ कर्मचारी खुद ही सुरक्षित बाहर निकल आए, जबकि लगभग 20 अन्य को दमकल कर्मियों ने बचाया। उनमें से झुलसे पांच को पास के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा आग बुझाते समय 12 प्रतिशत झुलसे मुख्य अग्निशमन अधिकारी को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

फैक्टरी के एक प्रतिनिधि ने मीडिया से कहा कि सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं और किसी को भी गंभीर चोटें नहीं आई हैं। बताया कि आग इलैक्ट्रॉनिक मोटर में चिंगारी उठने से लगी।

आग लगने के दौरान समय रहते फैक्ट्री से बाहर निकलने में कामयाब रहे अन्यथा और बड़ी घटना होती। एक श्रमिक ने पत्रकारों को बताया कि उनके सभी साथी या तो सीढ़ियों से या फिर इमारत के पास लगे पेड़ों के सहारे सुरक्षित बाहर आ गए थे।

भूली-बिसरी ख़बरे